अगर आपकी हथेली पर भी है ये निशान, तो कम उम्र में आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता

- in धर्म

इसमें कोई शक नहीं कि आज के समय में हर व्यक्ति धनवान बनना चाहता है. जी हां यहाँ तक कि जो लोग अमीर है, वो भी और ज्यादा पैसा कमाना चाहते है. अब क्या करे, पैसे का जादू हर किसी के सर चढ़ कर ही बोलता है. वैसे भी आज के समय में इंसान को जितना भी मर्जी पैसा दे दिया जाये, लेकिन उसे वो कम ही लगता है. वही अगर ज्योतिष शास्त्रों की बात करे तो शास्त्रों के अनुसार हर इंसान की किस्मत उसके हाथो में ही लिखी होती है. जी हां यानि अगर आपकी हाथो की लकीरो में पैसा मिलना लिखा होगा, तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता. बरहलाल यही वजह है कि ज्योतिष और पंडित भी व्यक्ति का हाथ देख कर ही उसके भाग्य के बारे में बताते है.

अब जाहिर सी बात है कि जब हर इंसान का व्यव्हार अलग अलग होता है, तो उनकी किस्मत की रेखाएं भी अलग अलग ही होंगी. इसलिए आज हम आपको हाथ में छपी इन टेढ़ी मेढ़ी रेखाओ के एक ऐसे सच से रूबरू करवाने जा रहे है, जिसके बारे में जान कर आप भी दंग रह जाएंगे. वैसे ये भी हो सकता है कि इस सच के बारे में जान कर आप ख़ुशी से झूम उठे. तो चलिए अब आपको इस विषय के बारे में जरा विस्तार से बताते है. गौरतलब है कि व्यक्ति के हाथो में जहाँ कुछ अच्छी रेखाएं होती है, वही व्यक्ति के हाथो में कुछ हानिकरक रेखाएं भी होती है. ऐसे में व्यक्ति अपने हाथो की रेखाओ से अपने अच्छे और बुरे भविष्य के बारे में जान सकता है.

बरहलाल हाथ की चार मुख्य रेखाओ को हृदय रेखा, जीवन रेखा, भाग्य रेखा और विवाह रेखा के नाम से जाना जाता है. इसके इलावा रेखाओ के साथ साथ हाथो में कई तरह के चिन्ह भी बने होते है. गौरतलब है कि केवल हम ही नहीं बल्कि बड़े बड़े ज्योतिषाचार्य भी ये मानते है कि अगर किसी इंसान की हथेली में अनामिका ऊँगली के ठीक ऊपर सूर्य पर्वत स्थिर होता है, तो यहाँ तक आने वाली रेखा सूर्य रेखा कहलाती है. इसके साथ ही जिन लोगो के हाथो की हथेली में इस रेखा के ऊपर स्टार यानि सितारे का चिन्ह होता है, वह धनवान होने के साथ साथ बेहद प्रसिद्ध और सम्मानित भी होते है.

इसके इलावा ये भी माना जाता है कि अगर मध्यमा ऊँगली के ऊपर शनि का स्थान होता है, तो इस स्थान तक पहुँचने वाली रेखा भाग्य रेखा कहलाती है. बता दे कि जिन लोगो की हथेली में भाग्य रेखा पर त्रिशूल का निशान बना होता है वह लोग बेहद ही भाग्यशाली होते है. जी हां इनकी किस्मत भी इन्हे लखपति और करोड़पति बनाने में इनकी खूब मदद करती है. वही अगर गहराई से देखा जाए तो आपको जान कर ताज्जुब होगा कि अंग्रेजी में धन को मनी कहते है और मनी शब्द m से शुरू होता है. इसलिए जिन लोगो की हथेली में मनी का पहला शब्द यानि m का चिन्ह बना होता है, वह लोग भी आर्थिक मामलो में काफी भाग्यशाली होते है.

अब जाहिर सी बात है कि अगर आपके हाथ में ये सब निशान है तो इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आप मेहनत करना ही छोड़ दे. जी हां क्यूकि भगवान् भी केवल उनकी ही मदद करते है, जो अपनी मदद खुद करते है. इसलिए अच्छी किस्मत होने के साथ साथ मेहनत करना भी जरुरी है. तभी किस्मत आपका साथ देगी.

 

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक