शनिदेव 12 मई को बदलेंगे अपनी चाल, इन 4 राशियों को होगा सर्वाधिक लाभ

न्याय के देवता शनिदेव वर्तमान समय में कुंभ राशि में विराजमान हैं। इस राशि में शनिदेव 29 मार्च, 2025 तक रहेंगे। इसके बाद शनिदेव कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे। इस दिन से मेष राशि के जातकों पर साढ़े साती शुरू हो जाएगी। वहीं, मकर राशि के जातकों को साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। इससे पूर्व मकर राशि के जातकों को साढ़े साती के अंतिम चरण में शनि की चाल बदलने से विशेष लाभ प्राप्त होगा। ज्योतिषियों की मानें तो 12 मई को शनिदेव नक्षत्र परिवर्तन करेंगे। इससे राशि चक्र की सभी राशियों को भाव अनुसार फल प्राप्त होगा। इनमें 4 राशियों को सर्वाधिक लाभ मिलेगा। आइए, इन 4 राशियों के बारे में जानते हैं-

शनि नक्षत्र परिवर्तन
ज्योतिषियों की मानें तो शनिदेव 12 मई को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में गोचर करेंगे। इससे पूर्व शनिदेव पूर्वाभाद्रपद के प्रथम चरण में विराजमान हैं। इस दिन शनिदेव सुबह 08 बजकर 07 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के दूसरे चरण में गोचर करेंगे। पूर्वाभाद्रपद के दूसरे चरण में शनिदेव 18 अगस्त तक रहेंगे। शनिदेव 18 अगस्त को वक्री चाल चलकर रात 10 बजकर 03 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश करेंगे।

मेष राशि
शनिदेव के नक्षत्र परिवर्तन से मेष राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा। शनिदेव वर्तमान समय में मेष राशि के आय भाव को देख रहे हैं। इस भाव में शनि के गोचर से धन लाभ के योग बनेंगे। साथ ही अचानक से धन प्राप्त होगा। रुका हुआ धन वापस प्राप्त हो सकता है। हालांकि, मन अशांत रह सकता है। अतः सोच-विचार कर फैसले लें।

वृषभ राशि
वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में विराजमान हैं। वहीं, शनि देव वृषभ राशि के करियर भाव में विराजमान हैं। इस भाव के स्वामी शनिदेव हैं। अतः वृषभ राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा। शनिदेव की कृपा से वृषभ राशि के जातकों के सरकारी नौकरी के भी योग बन रहे हैं। साथ ही कारोबार में भी मन मुताबिक सफलता मिलेगी।

मकर राशि
वर्तमान समय में शनिदेव मकर राशि के धन भाव में विराजमान हैं। वहीं, साढ़े साती का अंतिम चरण मकर राशि में चल रहा है। अतः मकर राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा बरसेगी। इस राशि के स्वामी शनिदेव हैं। अतः मकर राशि को करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता मिलेग। साथ ही बिगड़े काम बनेंगे।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को भी शनि की चाल बदलने से लाभ मिलने वाला है। इस राशि के जातकों को शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होगा। शनिदेव की कृपा से कुंभ राशि के जातकों को करियर और कारोबार में लाभ मिलेगा। हालांकि, निवेश करने से पहले तथ्यों को बारीकी से जरूर जांच लें।

Back to top button