दक्षिण भारत की ये जगहें हैं पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए बेस्ट

वैसे तो भारत का हर कोना ही खूबसूरत है, लेकिन दक्षिण भारत सबसे लाजवाब है। मार्च-अप्रैल से घूमने-फिरने का सीज़न शुरू हो जाता है, तो अगर आपने सर्दियों की वजह से अभी तक अपना हनीमून पेडिंग रखा हुआ था, तो अब कर सकते हैं इसकी प्लानिंग। शिमला, मनाली, मसूरी से हटकर निकल जाएं दक्षिण की ओर, जहां ले सकते हैं हिल स्टेशन से लेकर बीच तक का मज़ा।

कोडाइकनाल
तमिलनाडु कई सारी खूबियों को समेटे हुए बेहद शानदार जगह है, जहां ऐसी कई सारी जगहें हैं, जहां आप हनीमून प्लान कर सकते हैं। इनमें से एक है कोडाइकनाल। अप्रैल में यहां का मौसम खुशगवार होता है। मतलब आप आराम से घूमने-फिरने का मजा ले सकते हैं। यह तमिलनाडु काफी फेमस हिल स्टेशन है। यहां आकर हरे-भरे चाय के बागान, पहाड़ों, झीलों और घाटियों का दीदार कर सकते हैं।

अलेप्पी
केरल तो भारत की ऐसी जगह है, जहां घूमने का सपना लगभग हर किसी का होता है। यहां बिखरी खूबसूरती सिर्फ तन और मन को ही तरोताजा नहीं करती, बल्कि आपके हर एक पल को यादगार बनाने का भी काम करती है। वैसे तो यहां कई सारी जगहें हैं एक्सप्लोर करने के लिए, लेकिन अलेप्पी की बात ही कुछ और है। यह जगह समुद्री बीच, बैकवाटर और लैगून के लिए भारत ही नहीं, दुनियाभर में मशहूर है। नेचर से लेकर एडवेंचर हर तरह की रुचि रखने वाले लोग यहां आकर एन्जॉय कर सकते हैं।

विशाखापट्टनम
विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है, जिसे विजाग नाम से भी जाना जाता है। विशाखापट्टनम बौद्ध स्थलों के लिए भी मशहूर है। यहां भी आकर आप हिल स्टेशन और बीच दोनों के मजे ले सकते हैं। शांति और खूबसूरती दोनों ही मामलों में विशाखापट्टनम है बेस्ट।

कूर्ग
कर्नाटक स्थित कुर्ग का प्लान करके भी आप अपने हनीमून को जिंदगी भर के लिए यादगार बना सकते हैं। कुर्ग को ‘भारत का स्कॉटलैंड’ भी कहा जाता है। वाटरफॉल से लेकर झील, किला जैसे कई ऑप्शन्स हैं पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताने के लिए।

Back to top button