पॉर्न स्टार मामले में ट्रंप की एक बार फिर होगी कोर्ट में पेशी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का विवाद अबतक नहीं थमा है। जहां ट्रंप नवंबर महीने में होने वाले चुनाव की तैयारी में लगे हुए हैं वहीं एक बार फिर उनको कोर्ट में पेश होना पड़ सकता है। इस मामले को लेकर 15 अप्रैल को एक बार फिर कोर्ट में सुनवाई है।

ट्रम्प ने इस सुनवाई को आगे बढ़ाने के लिए कोर्ट से तीन बार पहले भी अपील कर चुके हैं। वहीं कोर्ट ने उनके सभी अपील को खारिच करते हुए सुनवाई को टालने से मना कर दिया है। बता दें कि ट्रायल 15 अप्रैल को जूरी सलेक्शन के साथ मैनहट्टन में शुरू होने वाला है. यह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति से जुड़ा पहला आपराधिक मुकदमा होगा।

वहीं इस मामले में हुई पहले की सुनवाई के दौरान, ट्रंप के वकील एमिल बोवे ने कहा था कि मुकदमे में देरी होनी चाहिए क्योंकि इस मामले की देखरेख कर रहे न्यायमूर्ति जुआन मर्चन ने खुद को इस मुकदमे से अलग करने का अनुरोध किया था जिसपर अभी तक फैसला नहीं सुनाया गया है।

यह है पूरा मामला?
ट्रंप द्वारा पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे देने का मामला 2016 का है। दरअसल, ट्रंप के इस पोर्न स्टार के साथ रिश्ते होने की बाते सामने आई थी और उनपर आरोप है कि उन्होंने इसको छुपाने के लिए स्टॉर्मी को 1 लाख 30 हजार का भुगतान किया था।

स्टॉर्मी ने ही इस बात का खुलासा किया था कि 2006 में ट्रंप और उनका अफेयर चल रहा था। पोर्न स्टार ने आरोप लगाया था कि ट्रंप ने उन्हें टीवी स्टार बनाने का वादा कर शारीरिक संबंध बनाए थे। हालांकि, ट्रंप ने इस बात से इनकार किया था।

कौन है स्टॉर्मी डेनियल्स ?
स्टॉर्मी डेनियल्स अमेरिका की एडल्ट फिल्मों में काम करने वाली पोर्न स्टार हैं। स्टॉर्मी उस समय चर्चा में आई, जब उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप पर उनसे यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया। पोर्न स्टार ने इस बात का खुलासा अपनी किताब ‘फुल डिस्क्लोजर’ में किया। बता दें कि स्टॉर्मी चार शादियां कर चुकी हैं और उनकी एक बेटी भी है। पोर्न अभिनेत्री ने अपने हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्ट्रिप क्लबों में काम भी किया।

Back to top button