गाजा पट्टी में भारतीय मूल के एक इजरायली सैनिक की मौत

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों के बीच जारी संघर्ष में अब तक 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं, इजरायली सेना और हमास के बीच गाजा पट्टी में हुए संघर्ष के दौरान मंगलवार को एक 34 साल के भारतीय मूल के इजरायली सैनिक की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई ने भारतीय यहूदी विरासत केंद्र के हवाले से यह जानकारी दी है।

अशदोद शहर के रहने वाले थे गिल

उन्होंने बताया कि मास्टर सार्जेंट (रिटायर्ड) गिल डेनियल की मंगलवार को गाजा में हमास के आतंकियों ने हत्या कर दी। वह अशदोद के रहने वाले थे जहां बुधवार को उनका अंतिम संस्कार एक सैन्य कब्रिस्तान में किया गया। वहीं, इजरायली रक्षा बलों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमास के साथ लड़ाई के दौरान मारे गए दो और सैनिकों में गिल भी शामिल थे। 

रिजर्व सेना के रूप में गाजा गए थे गिल

भारतीय यहूदी विरासत केंद्र ने कहा कि हमास के साथ जारी युद्ध में इजरायल ने अभी तक कई सैनिकों को खो दिया है। हम इजरायल सेना की एक और सैनिक की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हैं। केंद्र के मुताबिक, गाजा में युद्ध शुरू होने के तुरंत बाद गिल 10 अक्टूबर को रिजर्व में गए थे। मालूम हो कि गिल ने हिब्रू यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ फार्मेसी से मास्टर डिग्री हासिल की थी।

इजरायली हमले में 16 हजार से अधिक लोगों की मौत

मालूम हो कि इजरायली हमले में अब तक 16,248 लोग मारे गए हैं, जिसमें 7,112 बच्चे और 4,885 महिलाएं शामिल हैं। वहीं, इजरायल ने कहा है कि हमास ने 100 से अधिक बंधकों को वापस किया है लेकिन 138 लोग अभी भी उसके कब्जे में हैं, जिनमें महिलांए और बच्चे शामिल हैं। इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनाइल हगरी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इन्हें छुड़ाने का आग्रह किया।

Back to top button