आज रात 11 बजे तक ही कर पाएंगे एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए आवेदन

केंद्रीय विभागों में जूनियर इंजीनियर की सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्र सरकार के मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में जूनियर इंजीनियर के 966 पदों पर पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 28 मार्च 2024 को जारी की गई थी। इस भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया (SSC JE Exam 2024 Application) आज यानी बृहस्पतिवार, 18 अप्रैल को समाप्त होने जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर आज रात 11 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें SSC जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान आयोग द्वारा निर्धारित 100 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है। उम्मीदवार परीक्षा शुल्क भुगतान बैंक चालान के माध्यम से ऑफलाइन भी कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन (SSC JE Exam 2024 Application) से पहले उम्मीदवारों को इस परीक्षा की अधिसूचना ध्यान से पढ़ लेनी चाहिए।

कौन कर सकता है आवेदन?
SSC जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2024 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त तकनीकी शिक्षा संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा उत्तीर्ण किया होगा। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2024 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, लेकिन CPWD और CWC के पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष है। दूसरी तरफ, अधिकतम आयु सीमा में विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी, जो कि केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार लागू होगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए परीक्षा (SSC JE Exam 2024) अधिसूचना देखें।

Back to top button