पेटीएम पर हट गई सारी रोक! पढ़े पूरी खबर

RBI ने जाने माने पेमेंट ऑप्शन पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया। RBI ने बताया कि 29 फरवरी 2024 के बाद अकाउंट और पेटीएम वॉलेट में नई जमा राशि स्वीकार नहीं की जाएगी।

मगर एक पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपनी हाल की  पोस्ट के जरिए ये बताया कि सभी सर्विसेज हमेशा की तरह ही काम करेंगी। 

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर गुरुवार, 31 जनवरी को भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा बैंक में लगातार गैर-अनुपालन और निरंतर नियमों के उल्लघंन के चलते इसकी सर्विसेज पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

बंद होने वाली थी ये सर्विसेज
केंद्रीय बैंक ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि 29 फरवरी के बाद से पेटीएम वॉलेट, पेटीएम फास्टैग, मनी ट्रांसफर, क्रेडिट लेनदेन सहित अन्य सर्विसेज प्रभावित रहेंगी।

केंद्रीय बैंक के मुख्य महाप्रबंधक योगेश दयाल ने प्रेस रिलीज में कहा कि 29 फरवरी, 2024 के बाद किसी भी कस्टमर अकाउंट, प्रीपेड टूल, वॉलेट, FASTags, NCMC कार्ड आदि काम नहीं करेंगे। इनमें ब्याज, कैशबैक या रिफंड के अलावा किसी भी डिपॉजिट या क्रेडिट ट्रांजेक्शन या टॉप अप की अनुमति नहीं दी जाएगी।

क्या हट गया प्रतिबंध?
आपको बता दें कि Paytm के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपने पोस्ट के जरिए बताया कि पेटीएम की 29 फरवरी के बाद ही पहले की तरह ही काम करेगा।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है, 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा। मैं पेटीएम टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ आपके अथक समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं। हर चुनौती का एक समाधान है और हम पूर्ण अनुपालन में अपने राष्ट्र की सेवा करने के लिए ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं।

यूजर्स को भेजा संदेश
Paytm ने RBI के निर्देशों के बाद अपने कस्टमर्स को मेल के जरिए हुए बदलावों के बारे में सूचित किया है। हालांकि अब तक RBI ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Back to top button