राइट्स में असिस्टेंट मैनेजर पदों पर हो रही भर्ती

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (RITES) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर के कुल 72 रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश में है और इंजीनियरिंग डिग्री प्राप्त कर चुके हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस भर्ती में आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से राइट्स की ऑफिशियल वेबसाइट rites.com/Career पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2024 निर्धारित है। फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से मैनेजर की कुल 72 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से असिस्टेंट मैनेजर (मैकेनिकल/धातुकर्म) के 34 पदों, असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स) के 28 पदों, असिस्टेंट मैनेजर (सिविल) के 8 पदों और असिस्टेंट मैनेजर (आईटी/सीएस) के 2 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ने पदानुसार मैकेनिकल/ टेक्नोलॉजी/ प्रोडक्शन/ मैनुफैक्चरिंग/ सिविल/ कंप्यूटर आदि में इंजीनियरिंग डिग्री/ पीजी आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले rites.com/Career में जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से के साथ ही अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें, बिना शुल्क के एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये और ईडब्ल्यूएस/ एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Back to top button