ऐसे किया मेकअप तो तारीफ करते हुए नहीं थकेंगे लोग

महिलाएं जब भी किसी शादी-पार्टी में जाती हैं, तो वो एक ऐसा मेकअप चाहती हैं जो उनकी सुंदरता में चार चांद लगा दे। इसके लिए वो कई अलग-अलग तरह के महंगे और बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। पर कई बार उन्हें अपना ही मेकअप पसंद नहीं आता या कई महिलाएं तो इस उलझन में रहती हैं कि वो क्या मेकअप करें और कैसे करें जिससे लोग उनकी तारीफ करते हुए न थके। ऐसे में अगर इस शादियों के सीजन में भी आपके साथ यही उलझन है, तो आप यहां कुछ मेकअप टिप्स के बारे में जान सकती हैं जिससे आपको एक परफेक्ट लुक मिल सकता है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में। आप अगली स्लाइड्स में इस बारे में जान सकते हैं…

ये हैं मेकअप टिप्स:-

नंबर 1
शादी-पार्टी के लिए तैयार होने से पहले आपको फेसवॉश से अपना चेहरा धोना है, जिसके बाद आप मॉइस्चराइजर क्रीम लगा सकती हैं। इससे आपकी शुष्क त्वचा को निखार मिलता है। इसके बाद आपको अपने चेहरे पर प्राइमर लगाना है।

प्राइमर लगाने के बाद आपको फाउंडेन लगाना है। फिर आपको कंसीलर लगाना है, जिससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे छुपने में मदद मिल सकती है। इसके बाद आपको ब्लश करना है, जिससे आपको शानदार लुक मिलता है। साथ ही आंखों पर आप आईलाइनर लगा सकती हैं

नंबर 2
आप इस मेकअप के साथ जब लिपस्टिक लगाएं, तो ध्यान रखें कि शेड अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही चुनें या अपनी ड्रेस की मैचिंग भी कर सकती हैं। इसके अलावा आप नेल पॉलिश मल्टी कलर में लगा सकती हैं।

नंबर 3
आप चूड़ियां पहन सकती हैं और गले में कोई हल्का नेकलेस पहन सकती हैं। वहीं, कान में गोल्ड के ईयररिंग्स कैरी कर सकती हैं। वहीं, अगर आपकी शादी अभी नहीं हुई है तो आप गले में एक गोल्ड चेन, हाथ में हल्की चूड़ियां और कान में फैंसी ईयररिंग्स पहन सकती हैं।

Back to top button