Paytm ने शुरू की एक और नई सर्विस, अब मैसेज से कर सकेंगे ट्रांजेक्शन

मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने मोबाइल ऐप पर चैट सर्विस की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है, जिसके जरिए कस्टमर अब मैसेज के जरिए भी अपने दोस्तों के साथ ट्रांजेक्शन कर सकेंगे। कंपनी ने अपनी इस सर्विस को इनबॉक्स का नाम दिया है। व्हॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। व्हॉट्सऐप भी भारत में अपनी यूपीआई सर्विस को जल्द ही लॉन्च करने जा रहा है।
 
Paytm ने शुरू की एक और नई सर्विस, अब मैसेज से कर सकेंगे ट्रांजेक्शनव्हॉट्सऐप के इस फीचर को भी किया शामिल
पेटीएम ने दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस व्हॉट्सऐप की तर्ज पर लाइव लोकेशन फीचर शुरू किया है।  यूं तो आप व्हॉट्सऐप पर पहले भी अपनी वर्तमान लोकेशन भेज सकते थे, लेकिन वह लाइव अपडेट नहीं होती थी। अब नए फीचर्स के जरिए आप किसी को भी अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं, जो लगातार आपकी लोकेशन के बारे में दोस्त को बताता रहेगा।

हालांकि ऐसा नहीं है कि एक बार शेयर करने पर यह हमेशा आपकी लोकेशन बताता रहेगा। यह फीचर थोड़ी देर ही काम करेगा, जिसके बाद अगर आप फिर से लाइव लोकेशन बताना चाहते हैं तो आपको फिर से शेयर करनी होगी। व्हॉट्सऐप के मुताबिक, आप किसी को भी चैट या ग्रुप में अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं।  

एंड्रायड पर मिलेगी फिलहाल सर्विस

पेटीएम ने अपनी सर्विस को फिलहाल एंड्रायड पर लॉन्च किया है। जल्द ही कंपनी इसे आईओएस पर भी शुरू कर देगी। इस सर्विस में चैट करने करने के अलावा जितने भी कैशबैक ऑफर चल रहे होंगे, उनके बारे में नोटिफिकेशन भी आता रहेगा। 

मर्चेंट और यूजर कर सकेंगे बातचीत
इस सर्विस के तहत मर्चेंट और यूजर कैश ट्रांजेक्शन के अलावा आपस में बातचीत भी कर सकेंगे। इस सर्विस का उपयोग करने के लिए केवल आपको अपने फोन में पेटीएम का अपडेटेड वर्जन इंस्टॉल करना होगा। इंस्टॉल करने के बाद चैट ऐप में आपके मोबाइल फोन में जितने भी नंबर पेटीएम पर लिंक हैं, उनके नाम आ जाएंगे। इसके बाद आप उनसे बात करने के अलावा फोटो गैलरी, कैमरे की मदद से फोटो या वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद भेज भी सकेंगे। 

 
Back to top button