पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान में 10 और लोगों का किया अपहरण

‘द बलूचिस्तान पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शनों के बीच पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के डेरा बुगती इलाके से 10 लोग गायब हो गए हैं। रविवार को दैनिक की रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गुप्त एजेंसियों के साथ मिलकर सुई शहर, डेरा बुगती में घर-घर तलाशी अभियान चलाया और अलग-अलग घरों पर छापे मारकर 10 लोगों को “गायब” कर दिया।

“पाकिस्तानी सेना ने जफर कॉलोनी में छापेमारी की जिसके बाद जीटीए के जिला अध्यक्ष और जम्हूरी वतन पार्टी के कार्यकर्ता मीरान बख्श बुगती के बेटे मास्टर गौस बख्श लापता हैं। इसी तरह, हाजी बुगती के बेटे रहीम दाद और स्वाली बुगती के बेटे रहीम दाद को भी आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) और गुप्त एजेंसी के अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया।”

बलूचिस्तान पोस्ट ने रिपोर्ट किया, “गोबर खान बुगती का बेटा आतिफुल्ला सुई के जोकरा मोड़ इलाके में अपने घर से कथित तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद लापता हो गया, जबकि तीन अन्य युवकों को भी सुई के शाहजैन पंप इलाके से हिरासत में लिया गया और उनकी पहचान नहीं की जा सकी।”

इसके अलावा, हनीफ बुगती के बेटे फैसल और शाह गुल बुगती के बेटे शाह हुसैन को भी काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने सुई फील्ड फेंस के लेबर क्वार्टर से हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में शाम को दोनों को रिहा कर दिया गया। दूसरी ओर, केच जिले के तेजबन इलाके के निवासी बहादुर चकर के परिवार ने पाकिस्तानी सेना द्वारा जबरन गायब किए जाने के विरोध में आज दूसरे दिन भी धरना जारी रखा।

शनिवार की रात पाकिस्तानी बलों ने कथित तौर पर तेजबन संग कलात में बहादुर चकर नाम के एक युवक के घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया, जिसके बाद उसका पता नहीं चल पाया। घटना के बाद, परिवार और स्थानीय लोगों ने एम-8 सीपीईसी राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया और युवक को जबरन गायब करने के विरोध में धरना देकर यातायात रोक दिया।

परिवार के सदस्यों ने कल रात चीन-पाकिस्तान आर्थिक मार्ग (सीपीईसी) मार्ग पर बिताई, जबकि धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बलूचिस्तान में दशकों से जबरन गायब होने का सिलसिला जारी है और पिछले 24 घंटों में सात और बलूच छात्रों को बलूचिस्तान के दो जिलों से हिरासत में लिया गया और बाद में कथित तौर पर पाकिस्तानी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा अज्ञात स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया।

Back to top button