नडाल ने बार्सिलोना ओपन के पहले दौर में कोबोली को हराकर की शानदार वापसी

चोट के कारण तीन महीने कोर्ट से दूर रहे राफेल नडाल ने मंगलवार को बार्सिलोना ओपन के पहले दौर में फ्लावियो कोबोली को हराकर शानदार वापसी की। क्ले कोर्ट के बादशाह नडाल दूसरे दौर में एलेक्स डि मिनोर से भिडेंगे, जिन्हें पहले दौर मे बाई मिली है। नडाल 12 बार यहां खिताब जीत चुके हैं। पहले दौर में नडाल ने 62वीं रैंकिंग वाले इतालवी खिलाड़ी के विरुद्ध दूसरे मैच प्वाइंट को बदलकर मैच 6-2, 6-3 से अपने नाम किया।

नडाल ने मार्च में कार्लोस अलकराज के साथ एक मैत्री मैच खेला था और उसके बाद से ही वह चोट के कारण खेल से दूर थे। वहीं, उन्होंने अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट जनवरी में ब्रिसबेन ओपन खेला था। इस टूर्नामेंट में भी वह केवल तीन ही मैच खेल पाए थे और चोट के कारण आस्ट्रेलियन ओपन से भी हट गए थे। दिन के अन्य मुकाबले में विश्व नंबर आठ आंद्रे रुबलेव को अमेरिका के ब्रेंडन नाकाशिमा के विरुद्ध 4-6, 6-7 से अप्रत्याशित हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद उन्होंने खींच में कोर्ट पर अपना रैकेट पटक दिया।

रुबलेव को लगातार तीसरी बार पहले दौर में हार मिली है। इससे पहले वह मियामी ओपन और मोंटे कार्लो में भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए थे। वहीं, नाकाशिमा ने करियर में दूसरी बार शीर्ष-10 में शामिल किसी खिलाड़ी को पराजित किया है। पिछले वर्ष अक्टूबर में उन्होंने शंघाई ओपन में होल्गर रुने को हराया था।

Back to top button