लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की दूसरी सूची आज हो सकती है जारी!

लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस सीईसी ने राजस्थान के सात सीटों के नाम और फाइनल कर दिए हैं, जिनका एलान आज किया जा सकता है। इसमें कोटा से प्रहलाद गुंजल का नाम तय कर दिया गया है। गुंजल आज दोपहर 12 बजे जयपुर पीसीसी मुख्यालय पहुंच कर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

राजस्थान में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों की दूसरी सूची आज जारी हो सकती है। बुधवार को दिल्ली में हुई सीईसी की बैठक में राजस्थान की सात सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए। इनमें कोटा से प्रहलाद गुंजल का नाम शामिल है। गुंजल भाजपा के पूर्व विधायक हैं, लेकिन आज वे कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। वे दोपहर 12 बजे पीसीसी दफ्तर पहुंचकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

इन सीटों को लेकर हुआ निर्णय
जिन सीटों को लेकर निर्णय हुआ है, उनमें जयपुर शहर से  सुनील शर्मा, दौसा से विधायक मुरारी लाल मीणा, बारां-झालावाड़ से पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी उर्मिला जैन भाया, बाड़मेर-जैसलमेर से उम्मेदाराम बेनीवाल, कोटा से प्रहलाद गुंजल और पाली से संगीता बेनीवाल का नाम शामिल है।

इन सीटों पर गठबंधन को लेकर अभी फैसला बाकी
जिन 8 सीटों पर मंथन हुआ उन्हें अभी होल्ड पर रखा है- जयपुर ग्रामीण, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, करोली-धौलपुर और सीकर।

गठबंधन को लेकर फैसला अभी नहीं
सीईसी की बैठक में नागौर, सीकर और बांसवाड़ा डूंगरपुर की सीट पर गठबंधन को लेकर फैसला अभी नहीं हुआ है। नागौर में हनुमान बेनीवाल से गठबंधन की बात चल रही है। 
बांसवाड़ा-डूंगरपुर में कांग्रेस का एक धड़ा भारत आदिवासी पार्टी के लिए सीट छोड़ने के पक्ष में है। वहीं, सीकर में सीपीएम से समझौते की बात चल रही है। हालांकि इसके लिए कांग्रेस की टेक्निकल कमेटी निर्णय लेगी और उसके बाद राहुल गांधी के साथ इस पर अंतिम रूप से चर्चा की जाएगी। जयपुर ग्रामीण में सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा के समर्थकों में किसी एक को चुने जाने को लेकर पेंच फंसा हुआ है। सचिन पायलट की तरफ से अनिल चोपड़ा का नाम है तो गोविंद सिंह डोटासरा विद्याधर चौधरी का नाम बढ़ा रहे हैं।

Back to top button