उपयोग के बाद गीला छोड़ देते हैं बाथरूम? आज ही बदल लें यह आदत

वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में घर के मुख्य द्वार से लेकर बेडरूम, लिविंगरूम, स्टडी रूम, किचन यहां तक कि बाथरूम तक का विशेष महत्व है. अगर आपके घर में इनमें से कोई भी चीज गलत दिशा में होगी तो इससे वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है. जिसका नकारात्मक असर उस घर में रहने वाले जातक पर देखने को मिलता है. आज के इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं बाथरूम को उपयोग के बाद गीला छोड़ने को लेकर और इससे जुड़े कुछ वास्तु उपाय के बारे में, जिसके बारे में विस्तार से बताया है भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने.

  1. बाथरूम को गीला छोड़ना
    यदि आपकी आदत ऐसी है कि आप बाथरूम को यूज करने के बाद ऐसे ही गीला छोड़ देते हैं तो यह वास्तु दोष का कारण बन सकता है. जिससे आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. वास्तु दोष को कम करने के लिए बाथरूम को उपयोग करने के बाद पूरी तरह से सुखा देना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होगा.
  2. टॉयलेट और बाथरूम एक साथ बनवाना
    यदि आप अपने घर में जगह बचाने के चक्कर में बाथरूम और टॉयलेट को एक ही जगह पर एक साथ बनवाते हैं तो इससे भी वास्तु दोष हो सकता है. इसके चलते आपके जीवन में हेल्थ संबंधी समस्याएं आ सकती हैं. यदि बाथरूम और टॉयलेट एक ही जगह बनवाना आपकी मजबूरी है तो इसके लिए आप दोनों के बीच एक परदा जरूर लगवाएं.
  3. बाथरूम में रखें फिटकरी
    बाथरूम से जुड़े वास्तु दोषों को दूर करने के लिए इन टिप्स का उपयोग किया जा सकता है. इसके साथ ही इन दोषों के प्रभाव को कम करने के लिए बाथरूम में फिटकरी जरूर रखें. फिटकरी का स्थान ऐसी जगह पर हो, जहां किसी की नजर ना पड़े.
Back to top button