दिवाली पर इस तरह से करें खुबसूरत मेकअप, जानें सिंपल स्टेप्स

दिवाली को साल का सबसे बड़ा त्योहार कहा जाता है। मान्यताओं के अनुसार ये वही खास दिन है, जिस दिन भगवान श्री राम लंकापति रावण का वध करके अपनी नगरी अयोध्या वापस लौटे थे। उनके स्वागत में पूरी अयोध्या नगरी जगमगा रही थी। ऐसे में तब से लेकर आज तक इस दिन लोग जमकर खुशियां मनाते हैं और अपने -अपने घरों को सजाते हैं। इस दिन लक्ष्मी और गणेश जी की भी पूजा होती है। इस पूजा के लिए लोग पहले से ही कई तैयारियां कर लेते हैं। इस दिन नए-नए कपड़े पहनने का रिवाज है।

खासतौर पर अगर बात करें महिलाओं की तो वो दिवाली के दिन काफी अच्छे से तैयार होती हैं। अगर आप भी दिवाली पर खूबसूरत दिखना चाहती हैं, लेकिन आपको समझ नहीं आ रहा कि कैसा मेकअप पूजा में सही रहेगा तो इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। दिवाली के दिन मेकअप करने के पहले इसके कुछ सिंपल स्टेप्स को जान लीजिए।

सबसे पहले चेहरे को साफ करें

दिवाली के लिए तैयार होते वक्त सबसे पहले चेहरे को किसी फेसवॉश की मदद से अच्छे से साफ करें। चेहरा साफ करने के बाद किसी फेस पैक का इस्तेमाल जरूर करें। इसके लिए बेकिंग सोडा, शहद और गुलाब जल का पैक आप घर पर तैयार कर सकती हैं।

आई मेकअप से करें शुरुआत

चेहरे पर पैक इस्तेमाल करने के बाद आपको अब आई मेकअप की शुरुआत करनी है। अगर आप आई मेकअप पहले करती हैं और ये आपके स्किन पर हल्का सा गिरता है तो आपका मेकअप खराब नहीं होगा। आई मेकअप से पहले आंखों पर प्राइमर का इस्तेमाल भी जरूर करें।

अब करें बेस का इस्तेमाल

इसके बाद चेहरे पर प्राइमर लगाएं और फिर अपनी स्किन टोन के हिसाब से फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। चेहरे पर बेस का इस्तेमाल के बाद गालों के नीचे और टेंपल जोन में चेहरे पर ब्राउन शैडो या कॉन्टूर ड्रॉ करें। फिर इसे स्पंज की सहायता से ब्लैंड करें।
विज्ञापन

लूज पाउडर से सेट होगा मेकअप

इसके बाद अपने मेकअप को सही से सेट करने के लिए आपको लूज पाउडर की जरूरत पड़ेगी। इसकी मदद से चेहरे के अतिरिक्त तेल को कंट्रोल किया जा सकता है।

ब्लश और हाइलाइटर देगा क्लासी लुक

सबसे आखिर में ब्लश और हाइलाइट का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आपके चेहरे पर लालिमा बरकरार रहेगी। हाइलाइटर आपके चेहरे को क्लासी लुक देगा।

आखिर में करें लिपस्टिक का इस्तेमाल

दिवाली की पूजा के बाद लोग लजीज पकवान भी खाते हैं। ऐसे में अपने मेकअप के सबसे आखिर में अच्छी क्वालिटी की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक का इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि ये लॉंग लास्टिंग हो।

Back to top button