दिल्ली के DTTDC, NDMC, MCD, WCD, एक्साईज और अन्य विभागों में नौकरियों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

दिल्ली में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदावरों के लिए काम की खबर। दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों और निगमों में विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 1499 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 19 मार्च 2024 से आमंत्रित किए जा रहे हैं। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा की जा रही इस भर्ती (DSSSB Recruitment 2024) के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 17 अप्रैल 2024 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर आज रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।

इन विभागों में हो रही है भर्ती
DSSSB द्वारा इस भर्ती के लिए 5 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना (सं.05/2024) के अनुसार जिन विभागों व निगमों में ग्रुप बी / सी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, उनमें निम्नलिखित शामिल हैं:-

दिल्ली पर्यटन एवं यातायात विकास निगम लिमिटेड (DTTDC)
नई दिल्ली नगर निगम (NDMC)
दिल्ली नगर निगम (MCD)
महिला एवं बाल विकास विभाग (WCD)
उत्पाद शुल्क, मनोरंजन एवं लग्जरी कर (EELT)
दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB)
शिक्षा निदेशालय
श्रम विभाग
यातायात विभाग
उर्दू अकादमी
नागरिक रक्षा निदेशालय

DSSSB Recruitment 2024: इन स्टेप में करें अप्लाई
ऐसे में जो उम्मीदवार DSSSB द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पोर्टल पर पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें इस भर्ती के लिए निर्धारित 100 रुपये शुल्क का भुगतान आवेदन के दौरान ही करना होगा। हालांकि, SC/ST/दिव्यांग/भूतपूर्व कर्मचारी और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क नहीं भरना है।

Back to top button