जानिए घी कैसे करें उपयोग करेगा सर्दियों के मौसम में

गर्मीयों के बदलते मौसम के साथ अब सर्दियों ने दस्तक दे दी है. हल्की ठंड के साथ मौसम ने अब हमारी जीवनशैली में भी बदलाव लाने लगी है। सर्दियों में लोग अक्सर खुद को गर्म रखने के लिए पहनावे से लेकर खानपान तक कई उपाय करने लगते हैं। सर्दियों के मौसम में अक्सर हमारी बॉडी की इम्युनिटी काफी कमजोर होने लगती है. इसलिए लोग अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए डाइट में उन्हीं फूड्स को शामिल करते हैं जो काफी फायदेमंद है.

ठंड मे सबसे अधिक लाभकारी फूड्स घी है.घी खाने से सेहत को फायदे मिलते हैं. जिसे लोग सर्दियों के मौसम में अपनी डाइट का हिस्सा बना लेते हैं. घी सर्दियों में एक सुपरफूड की तरह काम करता है, जिसके फायदों के कारण हम उपयोग करते है. आप भी अपनी डाइट में घी शामिल कर सकते है जो आपको खुद को हेल्दी रखता है. तो आप कई तरीकों से घी को अपनी फूड्स में शामिल कर सकते हैं।

घी को फूड्स में शामिल करने का सबसे फायदेमंद है. खाने में सब्जियों को रिफाइंड तेल के बजाय घी में पका सकते है. बल्कि घी आपकी सेहत को भी बहुत फायदेमंद पहुंचाएगा। घी से सब्जियों में फैट सॉल्युबल पोषक तत्वों को अब्जॉर्ब करने में पाए जाने में मदद करता है। आप खाने में रोटी पर घी लगाएं और यदि आप घी को अपनी डाइट का हिस्सा बनाते हैं तो इसका सबसे आसान तरीका इसे रोटी पर लगा कर खाना है। आप घी को पराठे बनाकर भी इसे फूड्स में शामिल कर सकते हैं। घी के साथ सूप या दाल में भी मिलाकर सेवन कर सकते है.

Back to top button