अभी-अभी: जाधव मामले में पाक ने फिर ठुकराई भारत की कान्सुलर एक्सेस की मांग

पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से उनकी मां-पत्नी के मुलाकात के दौरान बदसलूकी के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तान ने गुरुवार को एकबार फिर भारत की काउंसलर एक्सेस की मांग को ठुकरा दिया। पाकिस्तान के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।
अभी-अभी: जाधव मामले में पाक ने फिर ठुकराई भारत की कान्सुलर एक्सेस की मांगपाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाय से बातचीत में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि ‘जाधव मामले में भारत की काउंसलर एक्सेस की मांग को इस्लामाबाद मानने से इनकार करता है।’

पाकिस्तान के इस फैसले के बाद भारतीय अधिकारी अब जाधव से नहीं मिल सकेंगे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि भारत की काउंसलर एक्सेस की मांग को पाकिस्तान ठुकरा चुका हो इससे पहले भी वह कई बार भारत की इस मांग को ठुकरा चुका है। 

गौरतलब है कि 47 साल के भारतीय नागरिक जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने इस साल अप्रैल में जासूसी की आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। पर मई में भारत ने इस मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत में याचिका दायर की, जिसके बाद इस फांसी पर रोक लगा दी गई है।

 
Back to top button