जॉन अब्राहम के जैसी पाना चाहते हैं बॉडी तो खाएं ये चीजें, और ऐसे करें कसरत

बॉलीवुड के हार्टथ्रोब जॉन अब्राहम ने फिल्मों में कदम रखने से पहले रैंप वॉक और म्यूजिक वीडियोज के लिए मॉडलिंग की। अगर उनके करियर के शुरुआती दिनों की तस्वीरों और वीडियोज को देखें तो उनके मौजूदा लुक से वे काफी अलग दिखते हैं। इस हॉट लुक के लिए जॉन को काफी पसीने बहाने पड़े। 
जॉन अब्राहम के जैसी पाना चाहते हैं बॉडी तो खाएं ये चीजें, और ऐसे करें कसरत
ये है जॉन का सीक्रेट फिटनेस फॉर्मूला

​जॉन अब्राहम के शरीर की बनावट की बात करें तो वह ‘एक्टोमेसोमॉर्फ’ की श्रेणी में आता है। ऐसी बॉडी वाले लोगों के लिए अपने दुबले-पतले शरीर को मस्कुलर बनाना आसान होता है। वहीं, वजन घटाने-बढ़ाने भी बहुत मुश्किल नहीं होती।

अगर आपको जॉन जैसी बॉडी बनानी है तो इसका बेसिक तरीका ये है कि आप अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की मात्रा बढ़ा दें। इसके अलावा आपको कुछ खास एक्सरसाइज भी करनी होगी। जॉन अब्राहम को इस काम में विनोद चन्ना ने गाइड किया। वह उनके पर्सनल ट्रेनर हैं।

 
60 फीसदी खाना, 40 फीसदी वर्कआउट

जॉन अब्राहम अपनी फिटनेस के लिए 60 फीसदी डाइट पर और 40 फीसदी वर्कआउट पर निर्भर करते हैं। दिन भर में उनका टार्गेट 4000 से लेकर 5000 कैलोरीज जलाने का टारगेट रखते हैं। ऐसी लुक्स के लिए उन्होंने कभी स्टेरॉइड्स का इस्तेमाल नहीं किया।डाइट, प्रोटीन सप्लिमेंट्स के साथ-साथ वह छह घंटे की नींद लेना मिस नहीं करते।  

दिनभर ये खाते हैं जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम पूरे दिन में वेज और नॉन-वेज डाइट बराबर मात्रा में लेते हैं। 

वर्कआउट से पहले: ब्लैक कॉफी/ग्रीन टी, 4 अंडे/1 आलू/ब्राउन ब्रेड/1 शकरकंद/कॉर्नफ्लेक्स और एक सेब खाते हैं।

वर्कआउट के बाद: छह-सात उबले अंड्डों का सफेद भाग और प्रोटीन शेक

सुबह ब्रेक के वक्त: पास्ता, वे प्रोटीन, सलाड

लंच: स्टीम्ड फिश, रोटी, स्प्राउट्स, सब्जी, दाल, दही

डिनर: बाजरा या ज्वार की रोटी

शाम पांच बजे के बाद जॉन कॉर्बोहाइड्रेट का सेवन नहीं करते। रात 9 बजे के बाद वह कुछ नहीं खाते

ऐसे कसरत करते हैं जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम एक दिन में सिर्फ अपने दो बॉडी पार्ट्स पर वर्कआउट करते हैं। वह हर कसरत को चार सेट्स में करते हैं। इसके अलावा वह 20-25 मिनट तक दौड़ भी लगाते हैं। 

Back to top button