Jio ने अपने यूजर्स को दिया फिर से बड़ा तोहफा, अब हर कोई कर सकेगा पुराने प्लान से रिचार्ज

टेलीकॉम कंपनियों ने दिसंबर महीने की शुरुआत में ही नए टैरिफ प्लान्स लागू किए थे जिसके बाद से आपकी जेब पर बोझ बढ़ गया है। हालांकि, 3 दिसंबर को Airtel और Vodafone द्वारा प्लान पेश किए जाने के तीन दिन बाद यानी 6 दिसंबर को Jio अपने नए टैरिफ लागू किए थे। इसे लागू करने से पहले तक कंपनी ने अपने यूजर्स को पुराने टैरिफ से ही रिचार्ज करने का मौका दिया था। अब ताजा रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यही मौका Jio फिर से अपने यूजर्स को दे रहा है।

मतलब यह है कि अगर आप Jio यूजर्स हैं तो आप अब भी पुराने टैरिफ से रिचार्ज कर सकते हैं। हालांकि, इसके पीछ एक शर्त है और उसके बारे में हम आपको आगे बताएंगे। पहले आपको बता दें कि पुराने रिचार्ज से मतलब जियो का वहीं 444 रुपए का रिचार्ज है जो 84 दिन की वैलेडिटी के साथ आता था। यह नहीं इसके अलावा जियो के अन्य पुराने रिचार्ज भी किए जा सकते हैं

इसके लिए आपको Jio की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां जाकर आप लॉगिन करके इसका फायदा उठा सकते हैं। अगर आपके मन में यह सवाल है कि यह कैसे करें तो हम आपको बताते हैं इसका जवाब। सबसे पहले आप Jio.com पर जाएं और वहां साइन इन पर क्लिक करें। वहां क्लिक करते ही वो आपसे आपका जियो नंबर मांगेगा और नीचे आपको जनरेट ओटीपी का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आपके नंबर पर एक OTP आएगा जिसे डालते ही आप लॉगिन हो जाएंगे।

लॉगिन के बाद सीधे हाथ की तरफ आपको सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और सबसे नीचे तक स्क्रॉल करें। यहां आपको Tariff protection ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें।

बीमा से जुड़ी इन बातों का रखें ध्यान, वरना ठग ले जाएंगे एजेंट

अब यहां आती है उस शर्त की बात जिसका जिक्र हमने सबसे पहले किया था। तो आपको बता दें कि रिचार्ज करने की शर्त यह है कि Tariff protection पर क्लिक करने के बाद आपको पुराने टैरिफ प्लान से रिचार्ज करने का मौका तभी मिलता है जब आपके नंबर पर कोई एक्टिव प्लान ना हो। साथ ही यह उन लोगों के लिए भी नहीं है जिनका पुराना टैरिफ प्लान हाल ही में खत्म हुआ हो। इसका मतलब यह है कि जो लोग काफी समय से Jio रिचार्ज नहीं कर रहे थे वही लोग इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। अगर आपके नंबर पर कोई प्लान एक्टिवेट है या फिर हाल ही में खत्म हुआ है तो फिर आप पुराने प्लान से रिचार्ज नहीं कर सकते।

हमने भी Jio की वेबसाइट पर जाकर यह जानने की कोशिश की लेकिन शर्त के अनुसार यह पता नहीं लगा सके कि पुराने प्लान उपलब्ध हैं या नहीं। लेकिन वहां क्लिक करते ही जियो ने यह जरूर मैसेज दिया कि आपके पास ताजा प्लान एक्टिवेट है और आप इस सुविधा का फायदा नहीं ले सकते। इसलिए हम यह भी दावा नहीं करते है कि यह ऑप्शन सभी के काम करेगा।

Back to top button