अमित शाह से मिले जेसीसीजे अध्यक्ष अमित जोगी

जेसीसीजे के अध्यक्ष अमित जोगी ने दिल्ली पहुंचकर सहकारिता को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है, जिसके बाद छतीसगढ़ की सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि जेसीसीजे का भाजपा में विलय कर सकती है। जानकारी के अनुसार, पार्टी के ज्यादातर नेता भाजपा के साथ जाने में सहमत हैं। मुलाकात की तस्वीर अमित जोगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में शेयर की है।

आपको बता दें कि हाल ही में हुए 2023 विधानसभा चुनाव में अमित जोगी की पार्टी जेसीसीजे को नुकसान हुआ है। विधानसभा चुनाव में जेसीसीजे के खाते में एक भी सीट नहीं आई। 2018 विधानसभा चुनाव में जेसीसीजे को 5 सीटें मिली थी। लेकिन इस चुनाव में उन सीटों को भी जेसीसीजे नहीं बचा सकी। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में करारी के बाद जेसीसीजे के भविष्य पर मंथन जारी है।

विधानसभा चुनाव के बाद 24 दिसंबर में जोगी कांग्रेस की बड़ी बैठक सागौन बंगला रायपुर में रखी गई थी। इसमें विधानसभा चुनाव के सभी प्रत्याशी, पदाधिकारियों की समीक्षा की गई। साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा, नगरी निकाय और पंचायत चुनावों की रणनीति तय की गई थी। इस दौरान अमित जोगी ने सभी लोगो से व्यक्तिगत तैयार पर सुझाव भी मांगा था।

जानकारी तो ये भी है कि, अमित जोगी की पार्टी का भाजपा में विलय होने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में उन्हें कोरबा की सीट से सांसद प्रत्याशी के तौर पर मैदान पर उतारा जा सकता है। हालांकि, अभी अटकलें ही लगाई जा रही है। अभी इस पर मुहर लगना बाकी है।

Back to top button