आईपीएल 2024: हार्दिक के बाद अब गिल संभालेंगे गुजरात की कमान

हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटंस छोड़ते शुभमन गिल गुजरात टाइटंस का कप्तान घोषित कर दिया गया है। अब शुभमन आईपीएल 2024 में टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं। गिल मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं। बता दें कि गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में खरीदकर टीम से जोड़ा था। पिछले दोनों सीजन में गिल ने अच्छा प्रदर्शन किया। पीछले काफी दिनों से इनके नाम को लेकर चर्चा थी।

बता दें कि आईपीएल 2024 को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। सभी फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है। कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस छोड़कर मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ गए हैं। मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए में साइन किया। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा था कि शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के अगले कप्तान हो सकते हैं।

गुजरात टाइटंस के पास मौजूद अन्य विकल्प

गुजरात टाइटंस के पास शुभमन गिल के अलावा अन्य कई विकल्प अनुभवी कप्तान केन विलियमसन और अफगान स्पिनर राशिद खान के रूप में मौजूद हैं। विलियमसन के पास कप्तानी का अच्छा अनुभव है। वहीं, राशिद टीम के उपकप्तान हैं और उनका पिछला प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। विलियमसन ने गुजरात के लिए कुल 14 और राशिद खान ने कुल 33 मैच खेले हैं। इस दौरान राशिद ने 573 रन बनाए और 46 विकेट लिए।

Back to top button