अगर आप भी पानी है मनचाही जॉब और प्यार तो गुरुवार को करें ये छोटा सा उपाय

- in धर्म

हिंदू धर्म के अनुसार नौ ग्रहों में से सबसे बड़ा ग्रह बृहस्पति होता है। गुरु को किस्मत और विद्या का कारक माना जाता है। यूं तो हर दिन किसी न किसी ग्रह का महत्व होता है मगर कहा जाता है कि बृहस्पति ग्रह को यदि खुश रखा जाए तो आपकी ज़िदंगी संवर जाती है। गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की पूजा की जाती है।

अगर आप भी पानी है मनचाही जॉब और प्यार तो गुरुवार को करें ये छोटा सा उपायमान्यता के अनुसार गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा करने से मां लक्ष्मी बेहद खुश होती है। घर में संपन्नता बनी रहती है और साथ ही धन लाभ होता है। ज्ञान में वृद्धि होती है, आपका वैभव और सौभाग्य बढ़ता है। इसके अलावा विवाह में आ रही परेशनियों को दूर करने के लिए भी यह दिन बड़ा ही अच्छा होता है। तो आज इस पोस्ट के जरिए आपके इन्हीं सारी बातों के बारे में बताएंगे।

प्रेम विवाह

यदि आप अपने मनचाहे साथी से विवाह करना चाहते हैं और कुछ अड़चने आ रही हैं तो गुरुवार के दिन नहा धोकर विष्णु भगवान की फूजा करें। साथ ही लक्ष्मी मां की तस्वीर को साथ रखना न भूलें। लक्ष्मी मां के सामने “ऊं लक्ष्मी नारायणाय नमः” मंत्र का 11 बार जाप करें। ये उपाय आप हर गुरुवार को तीन महीने तक करें। प्रेम विवाह में सफलता मिलेगी।

कन्या विवाह

यदि आपके कन्या के विवाह में देरी हो रही है तो अपनी कन्या को हर गुरुवार कको सुबह सवेरे केले के पेड़ की पूजा करने को कहें। उसके बाद केले के वृक्ष पर जल अर्पित करें, लेकिन इस दिन व्रत करने वाली कन्या केले ना खाएं। ऐसा करने से विवाह बाधा शीघ्र ही दूर हो जाएगी।

भाग्य

अपने भाग्य के सुधारने के लिए गुरुवार को कुएं में एक चुटकी हल्दी डालें। ऐसा करने से आपका भाग्योदय जल्द होगा।

धन की बढ़ोत्तरी

यदि आपके घर में आया पैसा टिक नहीं पाता है तो आप बृहस्पति वार के दिन चांदी का ऐसा स‌िक्का अपने पास रखें , जिस पर देवी लक्ष्मी का स्वरूप अंक‌ित किया हुआ हो। ऐसा करने से जल्द ही धन में बढ़ोत्तरी होगी।

खूबसूरती पाने के लिए

कहते हैं खबूसूरती मानव का दर्पण होती है और आप चाहते हैं कि आपका सौंदर्य बरकरार रहें तो गुरुवार के दिन चमेली , हल्दी के पुष्प को शहद के साथ मिश्रित कर लें और अपने चेहरे पर लगाएं।

पाचन तंत्र के लिए

यदि आपको पाचन तंत्र से रिलेटिड कोई समस्या बार-बार हो रही है जिसके कारण आप हमेशा परेशान रहते है तो आप बृहस्पति वार के दिन व्रत रखें साथ ही केसर की टिका लगाएं । ऐसा करने से आपकी पाचन समस्या जल्द ही ठीक हो जाएगा।

सुखी दांपत्य के लिए

अगर आप चाहते हैं कि पति पत्नी में कभी कलेश न हों और आपका दांपत्य जीवन हमेशा खुशहाल रहें तो गुरुवार को ब्राह्मणों का सम्मान करके उनका आशीर्वाद जरुर लें और साथ ही कुवारी कन्या का आदर सम्मान करें। कभी भी पति पत्नी के जीवन में खुशियां कम नहीं होगी।

मनचाही जॉब के लिए

यदि आप अपनी मनचाही जॉब चाहते हैं तो गुरुवार के दिन हल्दी और आटे को मिलाकर रोटी बनाएं और साथ में चने की दाल का सेवन करें। मनचाही जॉब मिल जाएगी।

गुरु ग्रह दोष के लिए

यदि आपकी कुंडली में गुरु का ग्रह दोष है तो आप गुरुवार के दिन पीले रंग की वस्तुएं जैसे हल्दी , पीले रेशमी वस्त्र, सुबह मंदिर जाकर भगवान को चढ़ाएं। ऐसा करने से आपके कुंडली का गुरु दोष धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा।

व्यापार में लाभ के लिए

अगर आपने कारोबार में लाभ नहीं हो पा रहा है और लगातार आपको हानि का सामना करना पड़ रहा है तो बृहस्पतिवार के दिन एक नारियल को सवा मीटर पीले कपड़े में लपेट लें। और साथ में थोड़ी-सी पीली मिठाई भी लेकर उसके बाद मंदिर जाकर भगवान विष्णु को अर्पित करें। कारोबार में हानि नहीं धन लाभ होने लगेगा।

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,