हरियाणा: भीषण आगजनी में दर्जनों झोपड़ियां जलकर राख

करनालः सेक्टर-32 के पास बनी झुग्गी झोपड़ियां में अचानक शुक्रवार को अचानक भीषण आग लग गई। इस आग जनी के बाद एक के बाद एक गैस के सिलेंडर फटने लगे। इस दौरान बस्ती में लगभग आधा दर्जन सिंलेडर फटने से जोरदार धमाके हुए। हालांकि इन धमाकों के बीच गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई।  इस आगजनी में लगभग 20 से 25  झोपड़ियां जलकर राख हो गईं।  बता दें कि सेक्टर- 32 नूर महल चौक के पास बनी सैकड़ों झुग्गियों- झोपड़िया में आज अचानक आग लग गई और आग की लपटों से कई और झोपड़ियां आग की चपेट में आ गई। इस आगजनी में गरीब लोगों के लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

झोपड़ियों में रखा उनके खाने-पीने का सामान कपड़े, बिस्तर, मंजे भी जलकर राख हो गए। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फिलहाल इस आगजनी के बाद झोपड़ी में रहने वालों के पास सिर छुपाने का कोई ठिकाना नहीं है और न ही खाने के लिए कुछ बचा है।

इस घटना की जानकारी देते हुए सेक्टर 32 थाना के एसएचओ राजपाल ने बताया कि अचानक आग लगी और उसके बाद सिलेंडर फट गया। जिसके कारण आग और भी ज्यादा बढ़ गई। उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को सूचना दी गई, मौके पहुंचकर तीन फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि आगजनी के शिकार लोगों का घर बार जल गया है। नुकसान का आकलन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। 

Back to top button