हरियाणा: गेहूं के खेत में लगी भीषण आग बुझाते समय किसान की जलने से मौत

जिले के गांव सांतौर के खेतों में लगी भीषण आग को बुझाने के दौरान आग की चपेट में आने से किसान की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं आग के कारण किसानों की करीब पांच एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग फैलती गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

वहीं सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक किसान के शव का दादरी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। इस दौरान किसान की मौत की सूचना पर भाजपा नेत्री बबीता फोगाट व पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान भी सिविल अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी।

बता दें कि गांव सांतोर में मंगलवार दोपहर बाद गेहूं के खेतों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। खेतों में आग लगने की सूचना पर किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ खेतों में पहुंचे और जुताई कर आग को आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया। इसी दौरान करीब 45 वर्षीय किसान जयप्रकाश अपने खेत में लगी आग को बुझाने के लिए पहुंचा तो भीषण आग की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तो किसान खेतों में मृत मिला।

Back to top button