GT vs MI: मुंबई इंडियंस की मुट्ठी में थी जीत, फिर दो गेंदों में पलटा गया मैच

आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। मैच गुजरात के पक्ष में ज्यादा झुका हुआ दिखाई दे रहा था। हालांकि, कप्तान हार्दिक पांड्या ने अगली दो गेंद पर मैच का रुख पलट दिया। ओवर की पहली बॉल पर हार्दिक ने दनदनाता हुआ सिक्स जड़ा, तो दूसरी गेंद पर मुंबई के नए कप्तान बाउंड्री खोजने में सफल हो गए। मुंबई टीम के फैन्स के चेहरे खिल उठे थे, जीत की खुशबू आने लगी थी, लेकिन अभी तो मैच का सबसे बड़ा ट्विस्ट आना बाकी था।

दो गेंदों में पलट गया मैच

पहली दो गेंदों पर 10 रन बनने के बाद अब मुंबई को अगली 4 बॉल पर 9 रन बनाने थे। काम काफी आसान लग रहा था, क्योंकि स्ट्राइक पर कप्तान हार्दिक पांड्या खड़े थे। उमेश यादव दबाव में थे, लेकिन उनके दिमाग में कुछ पक रहा था। ओवर की तीसरी गेंद उमेश के हाथ से निकली और हार्दिक ने जोर से प्रहार करने का प्रयास किया। बॉल और बल्ले का संपर्क अच्छा नहीं हुआ और गेंद सीधे पहुंच गई राहुल तेवतिया के हाथों में। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। हार्दिक को यकीन नहीं हुआ कि वो यह क्या गलती कर बैठे।

अब 3 गेंदों में 9 रन बनाने थे और क्रीज पर आए पीयूष चावला। बड़े-बड़े शॉट लगाने का दमखम रखने वाले पीयूष से उम्मीदें बिल्कुल थीं। चौथी गेंद पर पीयूष ने जोर से बल्ला चलाया और गेंद और बैट का जबरदस्त संपर्क भी हुआ, लेकिन किस्मत तो मानो गुजरात के साथ हो चली थी। पीयूष के बल्ले से निकला शॉट सीधे राशिद खान के हाथों में समां गया। उमेश ने दो गेंदों में मैच की तस्वीर को पलटकर रख दिया। बुमराह पांचवीं गेंद पर एक और शम्स मुलानी आखिरी गेंद पर एक रन बना सके और गुजरात ने इस मैच को 6 रन से अपने नाम कर लिया।

मोहित शर्मा ने फेंका बेहतरीन स्पेल

मोहित शर्मा गुजरात टाइटंस के लिए अंतिम ओवरों में एकबार फिर मसीहा साबित हुए। मोहित ने पारी के 18वें ओवर में सिर्फ 9 रन खर्च किए और टिम डेविड का बड़ा विकेट अपने नाम किया। चार ओवर के स्पेल में मोहित ने 32 रन दिए और दो विकेट चटकाए। डेविड के अलावा मोहित ने ब्रेविस की 46 रन की पारी का भी अंत किया, जो इस मैच का बड़ा टर्निंग पॉइंट भी रहा।

Back to top button