एमपी के पूर्व सीएम शिवराज ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और उन्हें “देश के लिए भगवान का आशीर्वाद” बताया।

तेलंगाना के करीमनगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि पीएम मोदी महिलाओं, गरीबों और युवाओं के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं।

PM मोदी देश के लिए हैं आशीर्वाद- शिवराज
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, पीएम मोदी देश के लिए भगवान का आशीर्वाद हैं। जहां एक ओर शक्तिशाली और समृद्ध भारत का निर्माण किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर महिलाओं, गरीबों और युवाओं के कल्याण को प्राथमिकता दी जा रही है।

इससे पहले मंगलवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी यात्रा है और केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए विकास का कारवां जारी रहेगा।

सीएम यादव ने यह टिप्पणी भोपाल में स्थित मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से विकास भारत संकल्प यात्रा में ग्वालियर और सागर जिले के लाभार्थियों से बातचीत के दौरान की।

PM ने की थी विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बात
सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करने के लिए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन योजनाओं का लाभ सभी लक्षित लाभार्थियों तक समयबद्ध तरीके से पहुंचे।

15 नवंबर, 2023 को इसकी शुरुआत के बाद से, प्रधानमंत्री ने पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से बातचीत की है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चार बार (30 नवंबर, 9 दिसंबर, 16 दिसंबर और 27 दिसंबर) बातचीत हो चुकी है। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने पिछले महीने अपनी वाराणसी यात्रा के दौरान लगातार दो दिनों (17 और 18 दिसंबर) को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की थी।

5 जनवरी, 2024 को, विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लेने वालों की संख्या 10 करोड़ से अधिक हो गई।

यह चौंका देने वाली संख्या, जो यात्रा के शुभारंभ के 50 दिनों के भीतर पहुंच गई, विकसित भारत के साझा दृष्टिकोण के प्रति देश भर के लोगों को एकजुट करने के लिए यात्रा के गहरे प्रभाव और बेजोड़ क्षमता को इंगित करती है।

Back to top button