Flipkart ने लॉन्च किया खुद का UPI हैंडल

ई-कॉमर्स मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट ने रविवार, यानी 3 मार्च को अपना यूपीआई (Unified Payments Interface) हैंडल लॉन्च किया है। मालूम हो कि कंपनी के 500 मिलियन से भी ज्यादा कस्टमर्स हैं, अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने की कड़ी में ही कंपनी ने एक यह कदम उठाया है।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो फ्लिपकार्ट यूपीआई के साथ यूजर्स ऑनलाइन- ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन अपना खुद का यूपीआई हैंडल सेट कर सकते हैं।

कस्टमर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हुए कंपनी ने सुपरकॉइन, कैशबैक, ब्रांड वाउचर की सुविधा भी पेश की है।

फ्लिपकार्ट पर ऐसे करें अब पेमेंट
फ्लिपकार्ट ऐप पर फ्लिकार्ट यूपीआई के जरिए प्रोडक्ट्स के लिए पेमेंट की जा सकती है। इसके लिए प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद पेमेंट के ऑप्शन पर यूपीआई आईडी स्कैन और पे करने का ऑप्शन दिखेगा।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूजर्स रिचार्ज और बिल पेमेंट का भी काम कर सकते हैं।

पहले चरण में, फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की है, जिसमें यूजर्स फ्लिपकार्ट ऐप का इस्तेमाल कर अपने डिजिटल लेनदेन के लिए @fkaxis हैंडल के साथ यूपीआई के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा ने कहा कि ग्राहकों की उम्मीदों के साथ फ्लिपकार्ट यूपीआई को लॉन्च किया जा रहा है। यह यूजर्स के लिए सुविधाजनक होने के साथ लागत में कटौती का भी जरिया बनेगा।

अनेजा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि फ्लिपकार्ट पर, हम सुपरकॉइन्स, ब्रांड वाउचर और दूसरे पुरस्कारों और लाभों की एक सीरीज के साथ सुरक्षित और सुविधाजनक भुगतान विकल्पों की पेशकश कर रहे हैं। हम ग्राहकों का कॉमर्स एक्सपीरियंस बेहतर बना रहे हैं।

@fkaxis हैंडल से UPI के लिए करें रजिस्टर
एक्सिस बैंक के अध्यक्ष और प्रमुख – कार्ड और भुगतान, संजीव मोघे ने कहा कि यूपीआई में हम अपने विकास को पार्टनरशिप और इनोवेशन के साथ बढ़ावा दे रहे हैं।

फ्लिपकार्ट के साथ हमारी साझेदारी ने भारत के सबसे सफल सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्डों में से एक को लॉन्च करने से लेकर अब फ्लिपकार्ट यूपीआई सेवा लॉन्च करने तक एक लंबा सफर तय किया है।

ग्राहक अब @fkaxis हैंडल से UPI के लिए रजिस्टर करें और Flipkart ऐप का उपयोग करके सभी फंड ट्रांसफर और चेकआउट भुगतान कर सकते हैं।

Back to top button