बिजनेस में नुकसान से न हो परेशान, इन उपायों से होगी तरक्की

ज्योतिष शास्त्र में इंसान की सभी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए कई उपायों का वर्णन किया गया है, जिनको करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। व्यक्ति को बिजनेस में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। कई बार बिजनेस में अधिक मुनाफा देखने को मिलता है, तो कभी लगातार नुकसान का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इंसान निराश हो जाता है। अगर आप इस परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में आप ज्योतिष शास्त्र के उपायों की मदद ले सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बिजनेस में घाटे को रोकने और तरक्की पाने के उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से बिजनेस में बढ़ोतरी होती है और अच्छा लाभ प्राप्त होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे व्यापार से जुड़े कुछ उपाय, जिनको करने से बिजनेस में वृद्धि होगी।

करें ये उपाय
-अगर आप बिजनेस में लगातार नुकसान का सामना कर रहे हैं, तो ऐसे में आप थोड़ा सा कच्चा सूत को केसर में रंग लें। इसके बाद उसे 11 बार संकटमोचन भगवान हनुमान जी का मंत्र का जाप करें। अब इस सूत को बिजनेस वाली जगह पर ऑफिस या दुकान में बांध दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यापार में सफलता प्राप्त होती है।

ॐ हं हनुमते नमः

-भगवान कुबेर को धन का देवता माना गया है। भगवान कुबेर का स्थान ज्योतिष शास्त्र में उत्तर दिशा बताई गई है। इसलिए अपने कार्यस्थल के उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की प्रतिमा रखें। ऐसा करने व्यापार में लाभ प्राप्त होगा और नुकसान भी कम होने लगेगा।

-अगर आप बिजनेस में वृद्धि करना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन एक नींबू और साबुत डंठल सहित हरी मिर्च की माला बना लें। इसके पश्चात इसे बिजनेस स्थल के दरवाजे पर टांग दें। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यापार में बढ़ोतरी होगी।

-बिजनेस सही तरीके से न चलने पर शनिवार को एक पीपल का पत्ता लाकर भगवान शनिदेव का ध्यान कर अपनी बैठने वाली गद्दी या कुर्सी के नीचे रखें। 7 शनिवार 7 पत्ते लाकर ऐसा ही करें, जब 7 पत्ते हो जाएं, तो उन्हें किसी नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से बिजनेस चलने लगेगा।

Back to top button