दिल्ली समेत कई राज्यों में अगले कुछ दिनों तक होगी झमाझम बारिश

दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत में मौसम ने करवट ले ली है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह हल्की बारिश हुई। वहीं, पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी जारी है। जम्मू-कश्मीर,हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में बारिश भी हुई है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बीच दिल्ली-NCR समेत अन्य राज्यों में हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली में आने वाले चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा, आज दिल्ली, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से अस्त-व्यस्त जीवन
कल हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी से पांच राष्ट्रीय राजमार्गों सहित लगभग 444 सड़कें पूरी तरह से बर्फ से ढक गए। स्थानीय मौसम विभाग ने 7 मार्च तक यहां बारिश की उम्मीद जताई है। उत्तराखंड में 3 मार्च को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, बर्फबारी के साथ छिटपुट आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की गई है।

UP-बिहार में भी झमाझम बारिश
उत्तर प्रदेश के 4 दर्जन से अधिक जिलों में हल्की बारिश होने की आज उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में बरसात के साथ ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान हैं। लखनऊ समेत आसपास के जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। वहीं, पंजाब में उठे पश्चिमी विक्षोभ का असर बिहार में देखने को मिल रहा है। चक्रवात के कारण रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार है।

पंजाब-हरियाणा में भी होगी बारिश
IMD ने कहा है कि उत्तराखंड में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ जिलों में अधिकांश स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, अल्मोडा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। वहीं, आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

Back to top button