गोंडा: अपने पिता से तीन लाख लाओ, इसके बाद पति ने बंद किया दरवाजा

यूपी के बलरामपुर जिले में एक बेरहम पति पत्नी को दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करता रहता था। एक दिन आधी रात को कुछ कहा सुनी के बाद उसने पत्नी से कहा कि अपने पिता से तीन लाख रुपए लेकर आओ तभी तुम्हें घर में रहने दूंगा। जब पत्नी ने जवाब दिया कि मेरे पिता बहुत ही गरीब है। वह पैसा नहीं दे पाएंगे। इतना सुनते ही उसका पर साथ में आसमान पहुंच गया उसने पत्नी को बलपूर्वक कमरे में बंद कर जिंदा जलाने की कोशिश कर डाला। घर में शोर शराबा सुनकर पड़ोसी भी पहुंच गए। तब जाकर महिला की जान बची। फिर भी महिला का चेहरा हल्का-फुल्का झुलस गई है।

बलरामपुर जिले अंतर्गत नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सिविल लाइन पहलवारा से जुड़ा हुआ है। नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सीरिया गांव की रहने वाली अनीता पुत्री प्रभु राम ने नगर कोतवाली पुलिस में विपक्षियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। नगर पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में महिला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि 13 वर्ष पूर्व उसका विवाह हिंदू रीति रिवाज से पहलवारा के रहने वाले नत्थू लाल से हुआ था।

इस समय उसके तीन बच्चे हैं। 31 दिसंबर की रात 11 बजे बंद कमरे में पति नत्थूलाल लाल पुत्र तिलक राम, सास नीलम साहू पत्नी तिलक राम और ससुर तिलकराम पुत्र छोटेलाल ने कहा कि अपने पिता से तीन लाख रुपए लाकर दो, इसी बात को लेकर विपक्षीगण से बातचीत होने पर विपक्षीगण एक नियत होकर विवाहिता को जालाने का प्रबंध किया, जिससे उसका का चेहरा गाल जला दिया। विवाहिता किसी तरह भाग कर बाहर निकली। आरोप है कि विपक्षीगण ने कहा कि अपने पिता से तीन लाख रुपये नहीं लाई तो अगली बार जलाकर मार डालेंगे। आरोप है कि विपक्षीगण मदिरा, नशा का सेवन करते हैं जिससे वह काफी डरी हुई है। पीड़िता के शिकायती पत्र पर नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जान से मारने की धमकी और बल पूर्वक कमरे में बंद करने के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Back to top button