गोंडा: लूट की चेन पहन सोशल मीडिया पर फोटो डालने से दबोचे गए बदमाश

करनैलगंज के गाड़ी बाजार में विश्वनाथ शाह की सराफा दुकान में लूटपाट करने वाले बदमाशों ने शातिराना अंदाज में रेकी से लेकर लूट तक मोबाइल फोन के इस्तेमाल से दूरी बनाए रखी। मगर लूटी गई सोने की चेन पहनकर एक्सयूवी व आईफोन के साथ फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करने से पकड़ में आ गए। दरअसल आरोपी सत्येंद्र पांडेय उर्फ छोटू पूर्व में पीड़ित विश्वनाथ की दुकान पर काम कर चुका है। विश्वनाथ ने सोशल मीडिया पर फोटो में जब सत्येंद्र को अपनी दुकान से लूटी गई चेन पहने देखा तो पुलिस को खबर दी। इसी के चलते सभी बदमाश धर दबोचे गए।

करनैलगंज के गांधीनगर निवासी विश्वनाथ शाह की गाड़ी बाजार स्थित सराफा की दुकान से चार मार्च की रात हेलमेट पहने दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर 10 किलो चांदी, 600 ग्राम सोना व 1.80 लाख रुपये नकदी लूटी थी। सराफा व्यापारी ने पुलिस को 60 लाख की लूट की सूचना दी थी। पुलिस ने पांच अप्रैल की भोर करनैलगंज के उसरा घाट मार्ग पर रेलवे क्राॅसिंग के पास मुठभेड़ के दौरान शाहपुर बाजार थाना परसपुर निवासी राघवेंद्र पांडेय उर्फ राजा उसके भाई सत्येंद्र पांडेय, सूरज पांडेय व आवास विकास कॉलोनी कोतवाली नगर निवासी फरहान अंसारी को गिरफ्तार किया था।

बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने लूटे गए 600 ग्राम सोना में से 380 ग्राम सोना लखनऊ के अमीनाबाद स्थित बताशे वाली गली में एक कारोबारी को 22 लाख रुपये में बेचा था। आरोपी कारोबारी को पुलिस तलाश रही है।
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि आरोपी राघवेंद्र पांडेय उर्फ राजा, उसके भाई सत्येंद्र पांडेय, सूरज पांडेय व फरहान अंसारी का आपराधिक इतिहास खंगाला गया है। चारों शातिर बदमाश हैं। करनैलगंज इंस्पेक्टर को चारों की हिस्ट्रीशीट खोलने का निर्देश दिया गया है।
बदमाशों ने लूटे गए सोने को बेचकर 8.50 लाख रुपये की एक्सयूवी और 1.5 लाख का आईफोन खरीदा था। 220 ग्राम सोने की चेन अपने पास रख ली थीं।

Back to top button