महिला ने घटाया वजन, तो गया कांड, पेट के पास झूलने लगी ढेर सारी चमड़ी

सोशल मीडिया पर सफलता की कई कहानियां मिलती है. इनमें वजन कम करने की कहानियां भी कम नहीं है. इन्हीं में से एक कहानी है, अमेरिका की कैथरीन शैंक की. इन्होंने 300 पाउंड या 136 किलो का वजन घटा कर कायाकल्प शब्द को चरितार्थ कर दिया और अब दो सालों से लोगों को वजन कम करने के लिए प्रेरित कर रही हैं. उन्होंने अपने पेट की चर्बी खत्म कर उसका आकार कम कर लिया, लेकिन उससे उनके पेट की चमड़ी कम नहीं हुई जो पेट के पास झूलने लगती है. इसके लिए उन्हें अब बस छोटा सा काम करना होता है. सोशल मीडिया पर उनकी इसी कवायद का वीडियो काफी वायरल भी हुआ है.

पिछले कुछ सालों में कैथरीन की शक्ल बहुत ही ज्यादा बदल गई है. उनका फूला हुआ चेहरा अब स्लिम ट्रिम और कसा हुआ लगता है. कहीं से उनके चेहरे की चमड़ी लटकती नहीं दिखती है. जिन लोगों ने उन्हें आज के समय में देखा होगा, वे यकीन नहीं कर पाएंगे कि कैथरीन कभी ऐसी भी दिखाई देती थीं. लेकिन हैरानी की बात यह की उनके पेट की स्थिति चेहरे से पूरी तरह से उलट है.

कैथरीन की चर्बी तो गायब हो गई है, लेकिन इसके साथ उनके पेट की चमड़ी कम नहीं हुई है. इससे यह हुआ है कि उनके पेट पर बहुत सारी चमड़ी किसी ढीले ढाले कपड़े की तरह सिकुड़ कर लटकती रहती है. इस वजह से कैथरीन को यह चमड़ी छिपानी पड़ती है और इसके लिए उन्हें एक छोटा सा काम करना होता है.

सोशल मीडिया के मंचों पर काफी सक्रिय रहने वाली कैथरीन ने इसका भी एक वीडियो बना कर शेयर किया है कि वे कितनी आसानी से इस समस्या से निजात पाती हैं. वीडियो में पहले उनकी भारी चमड़ी लटकती दिखाई देती है जो एक तरह से लोगों को डरा सकती है. लेकिन कैथरीन के चेहरे पर इत्मिनान और मुस्कान दिखती है और और वे अपनी चमड़ी को तह कर उसे अपनी जीन्स की पैंट के अंदर छिपा लेती हैं जैसे लोग अपनी शर्ट पैंट में “इन” करते हैं.

कैथरीन का यह वीडियो लोग खूब पसंद कर रहे हैं. उन्होंने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर catshrank यूजरनेम से शेयर किया है. इसके अलावा वे टिकटॉक और फेसबुक पर भी काफी सक्रिय हैं. लेकिन पहले कैथरीन का जीवन बहुत संघर्ष में था. वे एक फुलटाइम नर्स थीं और कार्य और सेहत के बीच संतुलन करने में जूझ रही थीं. लेकिन अब हालात बिलकुल अलग हैं.

Back to top button