बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए जारी किये दिशा-निर्देश

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक एवं 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक आयोजित की जानी हैं। अब बोर्ड परीक्षाओं में केवल 3 दिन का समय शेष बचा है ऐसे में बोर्ड की ओर से एग्जाम को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। इसी कड़ी में बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम डे इंस्ट्रक्शन भी जारी कर दिए गए हैं।

जो स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट एग्जाम देने जा रहे हैं वे पहले इन नियमों को अवश्य पढ़ लें ताकि एग्जाम डे पर आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

Bihar Board Exam Day Instructions: एग्जाम से 30 मिनट पूर्व तक ही दी जाएगी एंट्री
बिहार बोर्ड की ओर से जारी दिशा-निर्देश के अनुसार इंटरमीडिएट परीक्षाओं को दो पालियों में आयोजित किया जाना है। पहली पहली की परीक्षा सुबह 9:30 से आयोजित की जाएगी वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 बजे तक किया जायेगा।

नियमों के अनुसार पहली शिफ्ट की परीक्षा में छात्रों को एग्जाम में शामिल होने के लिए केवल 9 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा के लिए 1:30 बजे तक ही एंट्री प्रदान की जाएगी। किसी भी प्रकार से लेट आने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एंट्री प्रदान नहीं की जाएगी। इसलिए स्टूडेंट्स अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से आधे घंटे पहले सुनिश्चित करें।

BSEB Inter Exam Guidelines 2024: स्टूडेंट्स को ये दिया गया सुझाव
बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स को यह सुझाव किया गया है कि वे भीड़-भाड़ से बचने के लिए एग्जाम सेंटर पर 50 मिनट पहले ही अपनी सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार से अभ्यर्थियों को टाइम निकलने के बाद एंट्री नहीं दी जाएगी।

Bihar Board 12th Exam Day Instructions: एडमिट कार्ड पहले ही हो चुके जारी
बिहार बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किये जा चुके हैं। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड संबंधित स्कूल से जाकर प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 31 जनवरी 2024 तक ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे जहां से स्कूल प्रदान स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और स्टूडेंट्स को वितरित कर दें।

Back to top button