बारूदी सुरंग में ब्लास्ट से दहला पाकिस्तान

पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक बार फिर बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ है। इस हादसे में तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि हादसे में एक घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक यह घटना आदिवासी दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना शहर में उस समय हुई जब बच्चे मंडोकाई इलाके में दो स्थानीय टीमों के बीच वॉलीबॉल मैच देखने जा रहे थे।

पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक बार फिर बारूदी सुरंग विस्फोट हुआ है। इस हादसे में तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में एक घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक, यह घटना आदिवासी दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना शहर में उस समय हुई, जब बच्चे मंडोकाई इलाके में वॉलीबॉल मैच देखने जा रहे थे।

वॉलीबॉल मैच देखने जा रहे थे बच्चे
जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बच्चे मंडोकाई इलाके में दो स्थानीय टीमों के बीच वॉलीबॉल मैच देखने जा रहे थे। इस दौरान उनमें से एक बच्चे का पैर बारूदी सुरंग पर पड़ गया, जिसके कारण यह धमाका हुआ। उन्होंने बताया कि इस हादसे में तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इस हादसे के चपेट में आने से एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल को इस्माइल खान के जिला अस्पताल किया गया रेफर
उन्होंने बताया कि घायल बच्चे का इलाज डेरा इस्माइल खान के जिला अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि घायल बच्चे को डेरा इस्माइल खान के जिला अस्पताल में स्थानांतरित करने से पहले एक स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार (First Aid) किया गया। पुलिस के अधिकारी ने आगे कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस इलाके में बारूदी सुरंगें किसने बिछाई थी।

Back to top button