ब्लैकबेरी ने फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के खिलाफ दर्ज कराया केस, जानिए वजह

Loading...

कनाडा की टेक्नोलॉजी कंपनी ब्लैकबेरी ने मंगलवार को फेसबुक और उसकी दो सहयोगी कंपनियों व्हाट्सएप (मैसेजिंग एप) और फोटो व वीडियो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम पर पेटेंट के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। ब्लैकबेरी ने आरोप लगाया है कि इन्होंने उसके पुराने ब्लैकबेरी मैसेंजर की तकनीक और फीचर्स को कॉपी किया है।

ब्लैकबेरी ने फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के खिलाफ दर्ज कराया केस, जानिए वजहब्लैकबेरी कंपनी ने लॉस एंजेलिस फेडरल कोर्ट में पेटेंट के उल्लंघन का मामला दर्ज करा दिया है। कंपनी ने अपने एक बयान में दावा किया, ‘फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने ब्लैकबेरी के इनोवेशन और तकनीक को कॉपी करके मोबाइल मैसेजिंग एप बनाई है। इन सभी ने हमारे कई सारे इनोवेटिव सिक्योरिटी फीचर, यूजर इंटरफेस और फंक्शनालिटी एनहैंसिंग जैसे फीचर्स को कॉपी किया है। साथ ही गौर करने वाली बात यह है कि फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने मोबाइल मैसेजिंग की दुनिया में देरी से कदम रखा था।’ ब्लैकबेरी ने मामला दर्ज कराकर इनपर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। कंपनी ने बताया, “फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम ने ब्लैकबैरी के बौद्धिक संपद्दा अधिकार (आईपीआर) का उल्लंघन किया है। साथ ही कहा है कि हमारा शेयरधारकों के लिए दायित्व बनता है कि हम इन पर कानूनी कार्रवाई करें।”

फोटो क्लिक करने वालों के लिए खुशखबरी…DSLR बन सकता है इंस्टाग्राम का कैमरा!

 इन सब के जवाब में फेसबुक के जनरल काउंसिल पॉल ग्रेवाल ने कहा, “ब्लैकबेरी की ओर से दर्ज कराया गया मामला कंपनी के मौजूदा मैसेजिंग बिजनेस की स्थिति को दर्शाता है। कंपनी इनोवेशन के मोर्चे पर विफल होने के बाद अब दूसरों की इनोवेशन पर सवाल खड़े कर रही है। हम इसके खिलाफ लड़ेंगे।”
Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com