फोटो क्लिक करने वालों के लिए खुशखबरी…DSLR बन सकता है इंस्टाग्राम का कैमरा!

- in गैजेट

हमने हाल ही में इंस्टाग्राम पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग फीचर आने के बारे में सुना था. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, इस पॉपुलर फोटो शेयरिंग ऐप के कैमरे में पोर्ट्रेट मोड भी आ सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम के एंड्रॉयड ऐप में ‘पोर्ट्रेट शटर आइकन’ को देखा गया है.

फोटो क्लिक करने वालों के लिए खुशखबरी...DSLR बन सकता है इंस्टाग्राम का कैमरा!संभव है कि इस नए फीचर के आने से यूजर्स bokeh शॉट्स यानी बर्ल्ड बैकग्राउंड वाले फोटोज क्लिक कर पाएंगे. ऐसी फोटोज DSLR से ली जाती है. साथ ही ये भी मुमकिन है कि लेटेस्ट iPhone में दिए गए लाइटिंग इफेक्ट्स भी देखने को मिल जाएं. हालांकि इस संबंध में इंस्टाग्राम की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

iPhone 7 Plus के बाद से ही ढेरों स्मार्टफोन्स में पोर्ट्रेट मोड चलन में आ गया. ये मोड DSLR जैसी फोटोज क्लिक करने के लिए पॉपुलर हुआ. हालांकि ये फीचर कब तक आएगा, या नहीं आएगा इसे बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता.

इससे पहले इस ऐप में वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के सपोर्ट को दिए जाने की खबर मिल थी. टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉल और वीडियो कॉल के लिए APKs स्पॉट किए गए हैं. हालांकि ये फीचर वाकई रोलआउट किया जाएगा या नहीं इस बारे में कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता. बहरहाल ये इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेजिंग सिस्टम का हिस्सा हो सकते हैं.

जनवरी में WAbetainfo ब्लॉग ने भी इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल बटन के बारे में रिपोर्ट किया था और हालिया रिपोर्ट इस फीचर के आने की संभावना को बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि इंस्टाग्राम की ओर से इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में