बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी, इन तारीखों को होंगी परीक्षाएं

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा वर्ष 2024 में आयोजित की जाने वाली माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से संबंधित वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया है।

1 फरवरी से इंटर तो 15 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा
आनंद किशोर ने कहा कि बीएसईबी के द्वारा आगामी 2024 का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया। इसके अनुसार इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 12 फरवरी के बीच आयोजित होगी। मैट्रिक की परीक्षा 15 से 23 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष में 2 बार एसटीईटी (STET) का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर 1 मार्च से 20 मार्च के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दूसरी एसटीईटी (STET) 10 सितंबर 30 सितंबर के बीच होगी।

6 मार्च से 12 मार्च के बीच होगी डीएलएड की परीक्षा
बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि डीएलएड की परीक्षा 6 मार्च से 12 मार्च के बीच ली जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि परीक्षा का कैलेंडर जारी होने का सबसे बड़ा लाभ होता है कि लाखों विद्यार्थियों को पहले से जानकारी रहती हैं और वो अच्छे से तैयारी कर सकते हैं और साथ ही उनको पर्याप्त समय मिल जाता है। वहीं, अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं भी दी। बता दें कि, समिति के द्वारा ली जाने वाली अन्य परीक्षा के आयोजन की तिथि भी जारी कर दी गई है।

Back to top button