बड़ीखबर : फिजी में महसूस हुए भूकंप के झटके, लोगों में दिखी दहशत

फिजी : रविवार को फिजी में भूकंप के तेज़ झटके महसूस हुए. इसके बाद कहा जा रहा है कि सुनामी की कोई आशंका नहीं है. भूकंप के झटकों से फ़िलहाल नुकसान की कोई सुचना भी नहीं है. जानकारी के अनुसार झटके 8.0 से लेकर 8.2 की तीव्रता वाले थे जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ है क्योंकि ये धरती के काफी भीतर थे. लेकिन फिजी की जनता चिंतित है.

पीएम बनने के बाद इमरान को मांगनी पड़ी माफ़ी

जानकारी के लिए बता दें, अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि प्रशांत महासागर में महसूस हुए झटके में सुनामी की कोई आशंका नहीं है क्योंकि भूकंप का केंद्र धरती में काफी गहराई पर था. इसके अलावा किसी तरह का कोई नुकसान की कोई जानकारी नहीं है. अमेरिकी भूकंप वैज्ञानिक ने बताया कि भूकंप स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजकर19 मिनट पर आया. इसका केंद्र राजधानी सूवा से 361 किलोमीटर (224 मील) पूर्व में, 559 किलोमीटर की गहराई पर था.

इस भूकंप के झटकों के बाद प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा है कि वहां पर सुनामी का कोई खतरा नहीं है क्योंकि ये झटके महासागर के काफी भीतर थे जिन्हें बाहर महसूस किया गया. बताया जा रहा है ये जगह वहीं है जहाँ पर रिंग ऑफ़ फायर है. ये कहा जा सकता है कि फ़िलहाल फिजी में सभी सुरक्षित हैं और सुनामी का कोई खतरा नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर