बीएचयू नर्सिंग अधिकारी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उत्तर कुंजी के साथ, परीक्षण एजेंसी ने उम्मीदवारों के प्रश्न पत्र और प्रतिक्रिया पुस्तिकाएं भी जारी की हैं। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और bh.ntaonline.in पर जाकर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर कुंजी से नहीं हैं संतुष्ट तो उठाएं आपत्ति
एनटीए ने 12 अप्रैल को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में पुरुष और महिला दोनों नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए बीएचयू भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी अनंतिम है। इसलिए, जो उम्मीदवार उत्तर कुंजी से संतुष्ट नहीं हैं, वे ऑनलाइन मोड में प्रश्नों को चुनौती दे सकेंगे।

18 अप्रैल तक दर्ज कराएं आपत्ति
बीएचयू भर्ती परीक्षा उत्तर कुंजी चुनौती विंडो आधिकारिक वेबसाइटों पर सक्रिय है। उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये का गैर-वापसीयोग्य शुल्क देना होगा। बीएचयू भर्ती परीक्षा चुनौती विंडो अब सक्रिय है और कल 18 अप्रैल को बंद हो जाएगी।

एनटीए ने कहा है, “प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान डेबिट, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग का उपयोग करके किया जा सकता है। प्रसंस्करण शुल्क की प्राप्ति के बिना किसी भी चुनौती पर विचार नहीं किया जाएगा। चुनौती के लिए शुल्क किसी अन्य माध्यम से स्वीकार नहीं किया जाएगा।”

अभ्यर्थियों द्वारा उठाई गई चुनौतियों की समीक्षा विषय विशेषज्ञों द्वारा की जाएगी। यदि आपत्तियां वैध पाई गईं तो अंतिम उत्तर कुंजी को संशोधित किया जाएगा। भर्ती परिणाम भी संशोधित अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर होंगे। उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर अपना नाम या पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करके परिणाम देख सकेंगे।

Back to top button