तीनों ‘खानों’ को चित करेंगे रणबीर कपूर, दुनियाभर में ‘एनिमल’ ने कर डाला इतना बिजनेस

संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘एनिमल’ ने विवादों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर तेज दहाड़ मारने में कामयाब रही। कहना गलत नहीं होगा कि साल का आखिरी महीना रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के नाम रहा। पहली बार वॉयलेंट किरदार में दिखे रणबीर ने ‘एनिमल’ के जरिए अपनी ही ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

1 दिसंबर 2023 को रिलीज होने वाली ‘एनिमल’ ने धमाकेदार ओपनिंग की। दुनियाभर में रणबीर कपूर की फिल्म का क्रेज देखने को मिला। फिल्म ने पहले दिन 116 करोड़ के साथ खाता खोला था। सिर्फ भारत में कमाई 63 करोड़ रही थी। अब 16 दिनों में वर्ल्डवाइड ‘एनिमल’ के कारोबार ने आसमान छू लिया है।

दुनियाभर में एनिमल ने कमाए इतने करोड़
रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ ने अब तक अपनी फिल्म ‘संजू’ (586 करोड़), ‘सुल्तान’ (614 करोड़) और ‘पीके’ (769 करोड़) जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब फिल्म कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों को धूल चटाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। फिल्म ने मात्र 16 दिनों में शानदार कलेक्शन कर लिया है। मेकर्स के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, ‘एनिमल’ ने दुनियाभर में 817.36 करोड़ का कारोबार कर लिया है।

इन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ सकती है एनिमल
संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ सलमान खान, शाह रुख खान और आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने के पीछे पड़ी है। सिर्फ 16 दिनों में 800 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली ‘एनिमल’ की कमाई की स्पीड देखकर लगता है कि यह मूवी आमिर खान की ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ (875 करोड़), सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ (918 करोड़), शाह रुख खान की ‘पठान’ (1050 करोड़) – ‘जवान’ (1148 करोड़) और आमिर स्टारर ‘दंगल’ (1968 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

क्या है एनिमल की कहानी?
एक्शन से भरपूर ‘एनिमल’ में पिता और बेटे की कहानी दिखाई गई है। स्वभाव से वॉयलेंट रणविजय (रणबीर) अपने पिता बलबीर (अनिल) से बहुत प्यार करता है, लेकिन दोनों के बीच आपस में नहीं बनती है। फिर बॉबी देओल की एंट्री होती है। फिल्म में एक्शन, रोमांस और इमोशन कूट-कूटकर भरा है। हालांकि, कुछ विवादित सींस और डायलॉग्स के चलते मूवी विवादों में भी रही।

फिल्म में बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना और तृप्ति डिमरी भी अहम भूमिका में हैं।

Back to top button