AFCAT 1 2024: आज तक करें एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन

एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (Air Force Common Admission Test, AFCAT) 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। आज, 09 जनवरी, 2024 को इस परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट है। इंडियन एयरफोर्स की ओर से आज ऑफिशयल वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT पर करेक्शन लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। इसलिए, जिन कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके आवेदन पत्र में कोई गलती है तो उसे सुधार कर लें। इसके बाद दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।

फॉर्म में करेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने खाते में लॉग इन करने के लिए कुछ डिटेल्स जैसे- पंजीकरण के समय बनाई गई ईमेल आईडी और पासवर्ड सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद अभ्यर्थी पत्र में आवश्यक सुधार कर पाएंगे।

AFCAT 1 2024: दिसंबर में जारी हुआ था नोटिफिकेशन

इंडियन एयरफाेर्स (आईएएफ) ने 1 दिसंबर, 2023 को AFCAT 1 परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जारी की की थी। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। वहीं, परीक्षा का आयोजन 16 से 18 फरवरी 2024 को किया जाएगा। एग्जाम के लिए हॉल टिकट जनवरी के आखिरी सप्ताह या फरवरी के पहले सप्ताह में afact.cdac.in पर हॉल टिकट जारी करेगा। AFCAT 1 2024 परीक्षा पैटर्न की बात करें तो दो घंटे के प्रश्न पत्र में 100 प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा 300 अंकों की होगी, जिसमें से प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा।

AFCAT 1 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर https://afcat.cdac.in जाना होगा। इसके बाद, नीचे स्क्रॉल करें और उस लिंक पर क्लिक करें जो कहता है “आवेदन में व्यक्तिगत जानकारी संपादित करें। अपनी व्यक्तिगत जानकारी (ईमेल आईडी और पासवर्ड) दर्ज करें और उनके खाते में साइन इन करें। अब आवश्यकतानुसार जानकारी संपादित करें और आवेदन जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म को सहेजें और डाउनलोड करें।

Back to top button