आपको भी आते हैं अपने एक्स बॉयफ्रेंड के सपने, जानें क्या है वजह

आप जब किसी शख्स के साथ अपने जीवन का एक अच्छा समय बिताते हैं तब उसके ही बारे में सोचना आम प्रवृति है। वो व्यक्ति भले ही आपके साथ ना हो लेकिन उसकी यादें जेहन में बनी रहती हैं। हमारे दिमाग का एक हिस्सा अच्छी बुरी सभी यादों को संभालकर रखता है। आपको लगता है कि अब आप अपने पार्टनर को पूरी तरह से भूला चुकी हैं

और उस रिश्ते से उबर चुकी हैं लेकिन तभी अचानक किसी रात आप उन्हें अपने सपने में देख लेती हैं। कई लड़कियों के साथ ऐसा भी होता है कि वो मौजूदा बॉयफ्रेंड की तुलना में अपने एक्स पार्टनर के सपने ज्यादा देखती हैं। जानते हैं ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से आपको सपने में अपना एक्स बॉयफ्रेंड नजर आता है।

सपने में एक्स बॉयफ्रेंड के दिख जाने का संबंध आपकी वफादारी से बिल्कुल नहीं है। आप इस बात को लेकर निश्चिन्त रहें कि इसका कनेक्शन आपकी लॉयल्टी से है। आपके अवचेतन मन की वजह से ये सब चीजें होती हैं और इसे लेकर खुद को दोषी ना ठहराएं, इस पर आपका कोई जोर नहीं है।

जरूरी नहीं आप अब भी करती हैं उससे प्यार

सपने में अपने पूर्व प्रेमी को देखने का मतलब ये नहीं है कि आप अब भी उनसे प्रेम करती हैं। ऐसे सपने देखकर उसका कुछ भी मतलब ना निकालें। एक्स का सपने में आ जाना ये नहीं बताता कि आपके मन में उसके लिए प्रेम भाव है।

मिला है गहरा जख्म

संभावना है कि आपके बॉयफ्रेंड ने आपको बहुत गहरी चोट पहुंचाई हो और आप उससे अभी तक उबर नहीं पाई हैं। आप अब भी ये समझने की कोशिश में लगी हैं कि आखिर कोई ऐसा कैसे कर सकता है।

बिताएं हो अच्छे पल ऐसा जरूरी नहीं है कि अपने एक्स के साथ आपने सिर्फ घुटनभरा वक्त निकाला हो। कई ऐसे मौके आए होंगे जब आप दोनों ने उसे सेलिब्रेट किया होगा। इन अच्छे पलों की वजह से भी आपको अपना एक्स बॉयफ्रेंड सपने में दिखाई देता है।

कोई अनसुलझी समस्या कोई ऐसी बात जो आपके मन में गुत्थी बनकर रह गई हो, अनसुलझी समस्या जिसे आप अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ क्लियर नहीं कर पायी हैं, इन सबके कारण भी आपको अपने बॉयफ्रेंड की याद आती रहती है। आपके मन में वो सवाल अटका हुआ है और उसका जवाब ना मिल पाने के कारण आप अकसर अपने एक्स बॉयफ्रेंड के सपने देखती हैं।

Back to top button