world cup 2019: विश्व कप 2019 के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का किया एलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

2019 वनडे विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय वनडे टीम का एलान कर दिया गया है। इस विश्व कप में टीम की कमाल मशर्फे मुर्तजा संभालेंगे और टीम के उप-कप्तान अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन होंगे। इस 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का कांबिनेशन है। विश्व कप टीम में शाकिब अल हसन, मशर्फे मुर्तजा, तमीम इकबाल महमुदुल्लाह व मुश्फिकुर रहीम जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वैसे शाकिब अल हसन पिछले कुछ वक्त से अपनी इंजरी से जूझ रहे हैं, लेकिन उन्हें विश्व कप टीम का हिस्सा बनाया गया है।

विश्व कप टीम में अबू जायेद को एंट्री मिली है जिन्होंने अब तक कोई वनडे मैच नहीं खेला है।जायेद बांग्लादेश के लिए टेस्ट मैच खेल चुका हैं। विश्व कप टीम में तास्कीन अहमद को नहीं चुना गया है और इससे पहले वो अपनी एड़ी में चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं जा पाए थे। तास्किन अहमद को वेस्टइंडीज और आयरलैंड के खिलाफ होने वाले ट्राई सीरीज के लिए भी इस टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। विश्व कप से पहले बांग्लादेश के इन दोनों देशों के साथ ट्राई सीरीज में शामिल होना है। 

बांग्लादेश की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में सौम्य सरकार, मुस्ताफिजुर रहमान, मो. सैफुद्दीन, मेंहदी हसन व लिटन दास जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। आइसीसी ने विश्व कप टीम की घोषणा करने की अंतिम तारीफ 23 अप्रैल रखी है और इससे पहले अब तक भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया व बांग्लादेश ने टीम का एलान कर दिया है। 

2019 वनडे विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम- 

मशर्फे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मो. मिथुन, शब्बीर रहमान, मोसाद्देक हुसैन, मो. सैफुद्दीन, मेहदी हसन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान और अबु जायेद।

Back to top button