WHATSAPP यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब मैसेज टाइप करने की झंझट से ऐसे मिलेगा छुटकारा

वाट्सएप एंड्रॉयड और iOS यूजर्स को जल्द ही एक नया फीचर मिलेगा. इस अपडेट में कुछ नए फीचर्स जुड़गें. जो कि आपकी टाइपिंग की झंझट खत्म कर देगा. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इनमें से एक माइक का फीचर है जिसे शायद आपने नोटिस किया होगा. यह अब कुछ बदलाव के साथ पेश किया जाएगा. खस बात यह है कि यह कोई नया फीचर नहीं है, बल्कि यह पहले से मौजूद है. अतः आप इसे कीबोर्ड में दिए गए माइक आइकॉन से न जोड़ें, क्योंकि ये अलग है. ये वाट्सएप की तरफ से उपलब्ध कार्य गया है. WHATSAPP यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब मैसेज टाइप करने की झंझट से ऐसे मिलेगा छुटकारा

आप इस बात से भली-भांति परिचित है कि यह फीचर दरअसल मैसेज टाइप करने के लिए है, लेकिन फीचर के तहत आप बोलकर मैसेज टाइप कर सकते है. इसे ऑटो टाइपिंग भी कहा जा सकता है. खबर है कि अब गूगल असिस्टेंट और वॉयस सर्च का सहारा लेकर लोग ज्यादा इंटरऐक्ट कर रहे हैं ऐसे में वाट्सएप ने इसे इनबिल्ट फीचर के तौर पर पेश किया है. 

एंड्रॉयड के लिए जारी किए गए WhatsApp वर्जन 2.19.11 में आपको यह अपडेट मिलेगा. यह माइक आइकॉन वाट्सएप के कीबोर्ड ऐप में उपलब्ध है. साथ ही iOS में ये फीचर कीबोर्ड के बॉटम में दायीं तरफ है, जबकि एंड्रॉयड में यह कीबोर्ड के ऊपर की तरफ यह आपको मिलेगा. 

Back to top button