अब राजा वडिंग ने किया हनुमान चालीसा का अनादर, कांग्रेस ने कहा- ‘जुबान’ पर रखें कंट्रोल

गिदड़बाहा (मुक्तसर) से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने एक बार फिर से पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर हनुमान चालीसा का अनादर करने वाली पंक्तियां अपलोड की हैैं। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी वडिंग को सलाह दी है कि वह अपने ‘जुबान’ पर कंट्रोल रखें।अब राजा वडिंग ने किया हनुमान चालीसा का अनादर, कांग्रेस ने कहा- 'जुबान' पर रखें कंट्रोल

जाखड़ ने कहा कि किसी को भी किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने वडि़ंंग को सलाह दी कि सार्वजनिक जीवन में होने के नाते उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ भी ऐसा पोस्ट नहीं करना चाहिए, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हों।

उधर, भारतीय जनता पार्टी सहित हिंदूवादी संगठन वडिंग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आए हैं। उन्होंने मामले में वडिंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि यह हिंदुओं की भावनाएं भड़काने वाली हरकत है। इसके लिए वडिंग पर आपराधिक केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

मलिक ने कहा कि दरअसल कांग्रेस सरकार नाकाम रही है। लोगों का ध्यान सरकार की नाकामियों पर न जाए, इसलिए कांग्रेस  विधायकों ने इस तरह की हरकतें शुरू कर दी हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि कांग्रेस की भड़काने वाली इस कार्रवाई में न आकर सामाजिक सौहार्द बनाए रखें।

पहले भी रहे हैैं विवादों में

कांग्रेस विधायक अमरिंदर राजा वडि़ंग ने दो दिन पहले एक गांव में पंचायत चुनाव में दो गुटों में सहमति बनाने के दौरान कहा था कि सरकार के पास नामांकन पत्रों को इधर-उधर करने के कई तरीके होते हैैं। इससे पहले राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान एक जनसभा में उन्होंने कहा था कि यदि किसी ने कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो पंजाब आने पर उसके पीछे कुत्ते छोड़ दिए जाएंगे।

Back to top button