सेरेना यूएस ओपन के फाइनल में, मुकाबला ओसाका से

अमेरिका की सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गई हैं। सेरेना 31वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं, जहां अब उनका सामना जापान की 20 वर्षीया नाओमी ओसाका से होगा।

सेरेना ने सेमीफाइनल में लातविया की एनस्तिसिया सेवस्तोवा को 6-3, 6-0 से हरा दिया। यूएस ओपन में यह उनका 9वां फाइनल होगा। खिताब के लिए सेरेना अब जापान की नाओमी ओसाका से खेलेंगी। ओसाका ने अंतिम-4 के मैच में अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-2, 6-4 से हराया। ओसाका यूएस ओपन में एकल फाइनल में पहुंचने वाली जापान की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

सेरेना छह बार बन चुकी हैं चैंपियन : सेरेना अगर फाइनल जीत गईं तो मां बनने के बाद यूएस ओपन जीतने वाली चौथी खिलाड़ी बन जाएंगी। इससे पहले मार्गरेट कोर्ट, इवोन गूलागोंग और किम क्लिस्टर्स ने ऐसा कर चुकी हैं। सेरेना ने पिछली बार 2014 में यूएस ओपन का फाइनल अपने नाम किया था। उनके नाम अब तक कुल छह खिताब है।

सेरेना ओपन ऐरा (1968 से) में क्रिस एवर्ट के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा (छह) बार इस टूर्नामेंट को जीतने वाली खिलाड़ी हैं। सेरेना ने कहा- रफ्तार और वॉली ठीक करने पर ध्यान रहीः जीत के बाद सेरेना ने कहा, “यह जीत बेहद खास है। पिछले साल इस समय मैं अपने बधो को जन्म देने के लिए हॉस्पिटल में थी। इस बार कोर्ट पर हूं।

Back to top button