ऐसा होगा One Plus 6, मिलेगा iPhone X जैसा नॉच, जानिए खूबियाँ

iPhone X जैसे नॉच वाले स्मार्टफोन लगातार आ रहे हैं या आने वाले हैं. इनमें से कुछ आपको जल्द ही बाजार में मिलेंगे, जबकि कुछ स्मार्टफोन लीक हो रहे हैं. इनमें से एक है पॉपुलर चीनी स्मार्टफोन मेकर वन प्लस जो अपना फ्लैगशिप यानी One Plus 6 लॉन्च करने की तैयारी में है.

एंड्रॉयड सेंट्रल के मुताबिक One Plus 6 में 19:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले है इसके साथ ही iPhone X में सेंसर्स के लिए स्क्रीन के ऊपर नॉच दिया गया है ठीक वैसे ही इसमें भी मिलेगा. चूंकि यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है इसलिए इसमें Qualcomm Snapdragon 845 प्रोसेसर दिया जाएगा और ऐसा रिपोर्ट्स में भी कहा गया है.  

चीनी स्मार्टफोन मेकर ओपो ने भी iPhone X जैसे ही नॉच के साथ Oppo R15 लॉन्च किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक One Plus 6 डिजाइन के मामले में Oppo R15 से मिलता-जुलता ही होगा. वीवो और ओपो के फ्लैगशिप भी भारत में लॉन्च होने वाले हैं जिसमें iPhone X नॉच दिया जाएगा.

गौरतलब है कि ओपो, वीवो और वन पल्स चीन के बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के की ही सब ब्रांड हैं, इसलिए आम तौर पर ओपो और वीवो एक जैसे डिजाइन वाले स्मार्टफोन उतारते हैं. हालांकि पिछले साल तक वन प्लस इस लीग से अलग था और अलग डिजाइन वाले स्मार्टफोन लॉन्च करता था, लेकिन One Plus 5 से कंपनी ने भी उसी ट्रेंड को फॉलो शुरू कर दिया. इसी वजह से अब खबर आ रही है कि One Plus 6 का डिजाइन Oppo R15 से मिलता जुलता होगा. हालांकि स्पेसिफिकेशन्स काफी अलग होंगे.

Oppo R15 स्पेसिफिकेशन्सडुअल सिम सपोर्ट (नैनो) वाले Oppo R15 और Oppo R15 ड्रीम मिरर एडिशन में 19:9 रेश्यो के साथ 6.28-इंच (1080×2280 पिक्सल) फुल-HD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है. ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड ColorOS 5.0 पर चलता है. दोनों ही मॉडल्स के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. Oppo R15 में LED फ्लैश, f/1.7 अपर्चर और EIS के साथ 16-मेगापिक्सल Sony IMX519 सेंसर दिया गया है और इसका दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इसी तरह ड्रीम मिरर एडिशन का भी पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और साथ में 20 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है. वहीं इनके फ्रंट में f/2.0 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्स कैमरा सेंसर मौजूद है. दोनों की इंटरनल मेमोरी 128GB की है जिसे कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है.

Back to top button