सभी बड़े राजनीतिक दलों को लगा तगड़ा छटका– सपा, कांग्रेस और BSP के 6 बड़े नेता हुए बीजेपी में शामिल

लखनऊ। विधानसभा चुनाव आते ही यूपी में जोड़ तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। खबर है कि आज यूपी के करीब 8 विधायक आज लखनऊ में बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले कल कांग्रेस और एसपी के चार विधायकों ने बीएसपी का दामन थामा था।

बीजेपी में शामिल

बीजेपी में शामिल होने से पहले 4 विधायक ने थामा था बसपा का हाथ

मिली जानकारी के मुताबिक ये दस विधायक बीएसपी, सपा और कांग्रेस पार्टी के हैं। अब तक जिनके नाम सामने आए हैं उनमें कांग्रेस के संजय जायसवाल, शेर बहादुर, विजय, बसपा के राजेश त्रिपाठी, बाला प्रसाद अवस्‍थी और सपा के रामपाल यादव हैं। सूत्रों के मुताबिक बीएसपी के 3, कांग्रेस के 3 और एसपी के दो विधायक बीजेपी में शामिल होंगे। हालांकि, दावा किया जा रहा है कि अगले एक महीने में अलग-अलग पार्टियों के 22 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे और आज 8 विधायकों को शामिल होना है।

इससे पहले कांग्रेस और सपा के 4 विधायक बसपा में शामिल हुए थे

इससे पहले कांग्रेस के तीन विधायक और सपा का एक विधायक बसपा पार्टी में शामिल हो गए थे। ये चारों मुस्लिम विधायक बुधवार को बसपा में शामिल हुए। इसके अलावा भाजपा के पूर्व विधायक ने भी बसपा का दामन थाम लिया। रामपुर की स्वार सीट से विधायक नवाब काजिम अली खां, तिलोई सीट से विधायक डाक्टर मुस्लिम खां और स्याना सीट से विधायक दिलनवाज खां (तीनों कांग्रेस) तथा बुढ़ाना सीट से सपा विधायक नवाजिश आलम खां बसपा महासचिव और विधान परिषद में विपक्ष के नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रान्तीय अध्यक्ष रामअचल राजभर की मौजूदगी में बसपा में शामिल कराया।

Back to top button