6 घंटे तक चले हां-ना के ड्रामे के बाद रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच

मुंबई. पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री टीम इंडिया के नए कोच चुन लिए गए हैं। मंगलवार को करीब छह घंटे तक चले हां-ना के ड्रामे के बाद उनके नाम पर मुहर लगी। उन्हें इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक कोच बनाया गया है। इसके अलावा जहीर खान को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। साथ ही विदेश दौरों पर राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी कोच रहेंगे।
6 घंटे तक चले हां-ना के ड्रामे के बाद रवि शास्त्री बने टीम इंडिया के कोच
मंगलवार शाम 4 बजे शास्त्री को कोच बनाने की खबर चली। इसके एक घंटे बाद बीसीसीआई ने खबर का खंडन कर दिया। आखिरकार रात 10 बजे आधिकारिक रूप से घोषित हुआ कि शास्त्री ही कोच होंगे।
 
मुंबई के क्रिकेट सेंटर में सोमवार को सौरव गांगुली, सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग सहित पांच दावेदारों के इंटरव्यू लिए थे। तब गांगुली ने कहा था कि कोच के नाम की घोषणा में अभी और समय लगेगा। उससे पहले कप्तान विराट कोहली के साथ विस्तार से बातचीत की जाएगी।
 
हालांकि, मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने बोर्ड से कहा कि आज ही कोच के नाम की घोषणा होनी चाहिए। इसके बाद शाम चार बजे शास्त्री के नाम की घोषणा भी हो गई। लेकिन, इसके करीब एक घंटे बाद बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि अभी कोई फैसला नहीं हुआ है और सलाहकार समिति देर रात तक कोई फैसला करेगी। आखिरकार रात 10 बजे शास्त्री के नाम की घोषणा हुई। शास्त्री 2014 से 2016 तक टीम इंडिया के डायरेक्टर भी रह चुके हैं।
 
कप्तान विराट की पसंद
2014-15 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट से अचानक संन्यास की वजह से विराट कोहली को टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी। तब भी रवि शास्त्री टीम डायरेक्टर थे। उसी समय से विराट के साथ उनके संबंध अच्छे बताए जाते हैं।
Back to top button